• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईबीएम ने सभी रूसी परिचालन समाप्त किए, कर्मचारियों की छंटनी की

IBM ends all Russian operations, lays off employees - Career News in Hindi

मोस्को । इस साल की शुरुआत में रूस में गतिविधियों पर रोक के बाद, आईबीएम के सीईओ अरविंद कृष्णा ने कर्मचारियों को सूचित किया है कि कंपनी देश में सभी परिचालन समाप्त कर रही है और कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। कर्मचारियों के साथ साझा किए गए एक पत्र में, कृष्णा ने कहा कि कंपनी का महीनों से ध्यान प्रभावित क्षेत्रों में आईबीएमर्स और उनके परिवारों की सुरक्षा की देखभाल पर रहा है।

कंपनी ने मार्च में परिचालन को निलंबित कर दिया लेकिन कर्मचारियों को पेरोल पर रखा।

सीईओ ने पत्र में लिखा, "हमने परिचालन को निलंबित करना चुना ताकि हम रूस में अपने कर्मचारियों को भुगतान और प्रदान करते हुए लंबी अवधि के विकल्पों का मूल्यांकन कर सकें।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि युद्ध के परिणाम बढ़ते जा रहे हैं और इसके दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में अनिश्चितता बढ़ती जा रही है, हमने अब रूस में आईबीएम के कारोबार को व्यवस्थित रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।"

उन्होंने उल्लेख किया कि कंपनी इस कदम को सही और आवश्यक दोनों के रूप में देखती है और व्यापार निलंबन के बाद एक स्वाभाविक अगला कदम है।

कृष्णा ने कहा, "यह प्रक्रिया आज से शुरू होगी और इसके परिणामस्वरूप हमारे स्थानीय कार्यबल अलग हो जाएंगे। रूस में हमारे सहयोगियों ने बिना किसी गलती के महीनों के तनाव और अनिश्चितता को झेला है।"

उन्होंने कहा, "हम मानते हैं कि यह खबर मुश्किल है और मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि आईबीएम उनके साथ खड़ा रहेगा और समर्थन प्रदान करने के लिए सभी उचित कदम उठाएगा और उनके संक्रमण को यथासंभव व्यवस्थित करेगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IBM ends all Russian operations, lays off employees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arvind krishna, ibm, employees, ibm ends all russian operations, lays off employees, career news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved