• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

2016 : सब जगह छाया ‘कबाली’, पीछे रहा ‘सुल्तान’

वर्ष 2016 सिने इतिहास के लिए ज्यादा सफल तो नहीं रहा, फिर भी इस वर्ष प्रदर्शित फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। सैकडों फिल्मों का प्रदर्शन हुआ, जिनमें से सिर्फ 20 फिल्में ऐसी रहीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और इन 20 में से 16 ऐसे फिल्में रहीं जिन्होंने ओपनिंग डे का रिकॉर्ड बनाया। हिन्दी फिल्मों में ‘दंगल’ और ‘सुल्तान’ का वर्चस्व रहा, लेकिन इन फिल्मों पर भी एक ऐसी फिल्म आई जो सब पर हावी रही। यह फिल्म थी दक्षिण भारत के महानायक रजनीकांत की ‘कबाली’।
‘कबाली’ को लेकर दक्षिण में जो उन्माद नजर आया वैसा हिन्दी सितारों की किसी भी फिल्म के लिए नजर नहीं आया। इस फिल्म की सफलता अपने आप में मिसाल है। ‘कबाली’ की सफलता ने हिन्दी फिल्मों के सितारे सलमान खान अभिनीत ‘सुल्तान’ को पीछे छोडा। व्यवासायिक स्तर पर भी ‘सुल्तान’ ‘कबाली’ से पीछे रही। वैश्विक स्तर पर 500 करोड से ज्यादा का कारोबार करने वाली ‘सुल्तान’ ने सलमान खान को लोकप्रियता के नए शिखर प्रदान किए।
दर्शकों के जेहन में लंबे समय तक छायी रहनी वाली ‘सुल्तान’ और ‘कबाली’ को वर्ष के अंतिम दिनों में आमिर खान की ‘दंगल’ से कडा मुकाबला होने की उम्मीद है। आमिर खान की ‘दंगल’ भी दर्शकों के जेहन में लंबे समय तक रहेगी इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन व्यावसायिक स्तर पर क्या यह फिल्म सलमान खान की ‘सुल्तान’ और रजनीकांत की ‘कबाली’ को पीछे छोड पाएंगी इसके बारे में कोई अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी। अभी चर्चा सिर्फ ‘सुल्तान’ और ‘कबाली’ की।

[@ सलमान खान का लकी ब्रेसलेट किसने चबा डाला!]

यह भी पढ़े

Web Title-2016: worldwide box office collection report of Kabali and Sultan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: flashback 2016, 2016 box office report of kabali, sultan, rajinikanth, kabali, salman khhn, box office, box office collection, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved