• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीवी सेगमेंट की मांग में धीरे-धीरे हो रहा है सुधार : टाटा मोटर्स

Witnessing gradual recovery in CV segment demand says Tata Motors - Automobile News in Hindi

नई दिल्ली । ई-कॉमर्स क्षेत्र की मजबूत मांग के साथ-साथ केंद्र के त्वरित बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने से वाणिज्यिक वाहन (सीवी) खंड में धीरे-धीरे सुधार हुआ है। ऑटोमोबाइल प्रमुख टाटा मोटर्स ने इसकी जानकारी दी है।

विशेष रूप से, कोविड-19 महामारी के चरम के दौरान यह सेगमेंट एक बड़ी गिरावट से गुजरा है।

आईएएनएस के साथ बातचीत में, टाटा मोटर्स के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ ने दूसरी लहर के बाद मांग में धीरे-धीरे सुधार का हवाला दिया।

इसके अनुसार, आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि के कारण सुधार शुरू हुआ, जिसने एक मजबूत ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ-साथ वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री को प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा, 'एफएमसीजी', 'एफएमसीडी', कृषि आपूर्ति और अन्य ई-कॉमर्स उत्पादों जैसे अंतिम-मील एप्लिकेशन्स में बढ़ी गतिविधि छोटे वाणिज्यिक वाहनों (एससीवी) और मध्यवर्ती और हल्के वाणिज्यिक वाहनों (आई एंड एलसीवी) में मांग में वृद्धि के लिए प्रमुख उत्प्रेरक रही है।"

"एम एंड एचसीवी (मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन) ने निर्माण, खनन और ई-कॉमर्स क्षेत्रों से मांग में धीरे-धीरे सुधार देखा है।"

मध्यम अवधि में भी, उन्होंने कहा कि निर्माण और ई-कॉमर्स क्षेत्र के विकास में पुनरुद्धार के कारण प्रवृत्ति जारी रहने की उम्मीद है।

इसके अलावा, उन्होंने निकट भविष्य में वाणिज्यिक वाहनों की मांग को बढ़ाने के लिए केंद्र की हाल ही में घोषित पहल जैसे स्क्रैपेज नीति और प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम (पीएलआई) का हवाला दिया।

माल ढुलाई और डीजल की दर में क्रमिक रूप से सुधार हुआ है, जो माल परिवहन की मांग में पुनरुद्धार का संकेत देता है, हालांकि ट्रांसपोर्टर की लाभप्रदता अभी भी तनाव में हो सकती है।

वाघ के अनुसार, बाजार की स्थिति में सुधार हो रहा है और कंपनी आशावादी है क्योंकि बुनियादी ढांचा परियोजना के क्रियान्वयन में तेजी आई है।

"सरकार ने वित्त वर्ष 24 तक 102 लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय अवसंरचना पाइपलाइन (एनआईपी) की घोषणा की और बुनियादी ढांचे पर तीव्र ध्यान देने के साथ वित्त वर्ष 22 के लिए कैपेक्स आवंटन में सालाना 26 प्रतिशत की वृद्धि शॉर्ट से मध्यम अवधि में एम एंड एचसीवी की वृद्धि का समर्थन करेगी।"

फिलहाल टाटा मोटर्स के पास बाजार में सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है। इसने हाल ही में सेगमेंट में 21 वाहनों का अनावरण किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Witnessing gradual recovery in CV segment demand says Tata Motors
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: witnessing gradual recovery in cv segment demand says tata motors, cv segment, demand, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved