• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अल्ट्रावॉयलेट ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक बाइक एफ77, कीमत 3.8 लाख रुपये से शुरू

Ultraviolette launches electric bike F77 starting at Rs 3.8 Lakh - Automobile News in Hindi

बेंगलुरु । ऑटोमोटिव कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ने गुरुवार को अपनी पहली दमदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एफ77 को व्यावसायिक रूप से लॉन्च किया, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.8 लाख रुपये से शुरू होती है। ग्राहकों के लिए तीन रूपों में उपलब्ध है- एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर- एफ77 भारत में बनाई गई है और डिलीवरी जनवरी में बेंगलुरु में शुरू होगी, इसके बाद 2023 तक पूरे भारत में रोलआउट और कंपनी के स्वामित्व वाली सर्विसिंग इकोसिस्टम होगा, कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी।

अल्ट्रावॉयलेट के सह-संस्थापक और सीईओ नारायण सुब्रमण्यम ने कहा, एफ77 साबित करता है कि बेहतर प्रदर्शन और अप्रतिष्ठित शक्ति को एक शानदार फॉर्म फैक्टर में पैक किया जा सकता है जिसका भारत इंतजार कर रहा है और बहुत जल्द यह वैश्विक स्तर पर उपलब्ध होगा।

ई-बाइक शीर्ष वैरिएंट, एफ77 में लगा मोटर 29 केडब्ल्यू का पावर देता है और 95एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में 10.3 केडब्ल्यूएच की बैटरी लगी है। उद्योग में सबसे उन्नत बैटरी पैक के साथ, यह 307 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है, जो भारत में किसी भी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन के लिए सबसे अधिक है।

कंपनी ने कहा कि एयरोस्पेस इंजीनियरिंग से प्रेरित, और उद्योग-अग्रणी रेंज और क्लास-अलग डिजाइन में प्रदर्शन के साथ, एफ77 वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों की पहचान को फिर से परिभाषित करता है। अल्ट्रावॉयलेट ने एफ77 की एक सीमित संस्करण श्रृंखला की भी घोषणा की, केवल 77 इकाइयों का निर्माण किया जाएगा।

विशिष्ट संख्या वाले सीमित संस्करण वाले वाहन आफ्टरबर्नर येलो के साथ उल्का ग्रे रंग में उपलब्ध होंगे। यह 30.2 केडब्ल्यू (40.5 एचपी) की पीक पावर और 100 किलोमीटर प्रति घंटे के पीक टॉर्क के साथ आता है, जो 152 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा त्वरण प्रदान करता है।

अल्ट्रावॉयलेट के सह-संस्थापक और सीटीओ नीरज राजमोहन ने कहा, अपने व्यावसायिक लॉन्च के साथ, एफ77 निर्विवाद रूप से भारत में सबसे तकनीकी रूप से उन्नत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जिसे 5 साल से अधिक के आरएंडडी का समर्थन प्राप्त है। कंपनी ने कहा कि 190 से अधिक देशों से एफ77 के लिए 70,000 प्री-रजिस्ट्रेशन इंटरेस्ट प्राप्त हुए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ultraviolette launches electric bike F77 starting at Rs 3.8 Lakh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ultraviolette, electric bike f77, rs 38 lakh, ultraviolette launches electric bike f77 starting at rs 38 lakh, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved