• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टेस्ला का मुनाफा 44 प्रतिशत गिरा

Teslas profit fell 44 percent - Automobile News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला का मुनाफा तीसरी तिमाही में 44 प्रतिशत कम होकर 1.85 बिलियन डॉलर हो गया, जबकि एक साल पहले की अवधि में इसने 3.3 बिलियन डॉलर का मुनाफा दर्ज किया था।

इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने 2023 की तीसरी तिमाही के दौरान 23.4 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो पिछले साल की समान अवधि में 21.4 बिलियन डॉलर से अधिक है।

कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन लगातार तीसरी तिमाही में गिर गया।

“तीसरी तिमाही में प्रति वाहन बेचे गए सामान की हमारी लागत घटकर 37,500 डॉलर हो गई। जबकि हमारे नए कारखानों में उत्पादन लागत हमारे स्थापित कारखानों की तुलना में अधिक रही, हमने इकाई लागत में और कटौती करने के लिए तीसरी तिमाही में आवश्यक उन्नयन लागू किया है। टेस्ला ने बुधवार देर रात अपनी तिमाही आय में कहा, हमारा मानना है कि एक उद्योग के नेता को लागत में अग्रणी होने की जरूरत है।

मस्क ने कहा कि जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध साइबरट्रक को "एक महत्वपूर्ण नकदी प्रवाह योगदानकर्ता बनने में 18 महीने लगेंगे।"

मस्क ने कहा, "मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि साइबरट्रक के साथ बड़े पैमाने पर उत्पादन तक पहुंचने और फिर साइबरट्रक कैशफ्लो को सकारात्मक बनाने में भारी चुनौतियां होंगी।"

गीगाफैक्ट्री टेक्सास में, टेस्ला ने साइबरट्रक का पायलट उत्पादन शुरू कर दिया है, जो इस साल शुरुआती डिलीवरी के लिए ट्रैक पर है।

टेस्ला ने कहा कि उसने अपने एआई विकास की गति को तेज करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े सुपर कंप्यूटरों में से एक को चालू किया है, जिसकी गणना क्षमता क्‍यू2 की तुलना में दोगुनी से अधिक है।

कंपनी ने कहा, "वाहनों का हमारा बड़ा स्थापित आधार हमारी एफएसडी क्षमता सुविधाओं को विकसित करने के लिए अज्ञात वीडियो और अन्य डेटा उत्पन्न करना जारी है।"

कंपनी ने कहा कि वह 50 प्रतिशत सीएजीआर लक्ष्य के अनुरूप उत्पादन को जल्द से जल्द बढ़ाने की योजना बना रही है।

टेस्ला ने कहा,“कई कारकों के आधार पर, कुछ वर्षों में हम तेजी से बढ़ सकते हैं और कुछ में हम धीमी गति से बढ़ सकते हैं। 2023 के लिए, हम वर्ष के लिए लगभग 1.8 मिलियन वाहनों के साथ दीर्घकालिक 50 प्रतिशत सीएजीआर से आगे रहने की उम्मीद करते हैं।”

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Teslas profit fell 44 percent
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tesla, san francisco, elon musk, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved