• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूर-दराज के इलाकों में पहुंचने के लिए फ्लैट-पैक ट्रक ऑक्स पेश

चेन्नई। भारत के विभिन्न क्षेत्रों में मोबिलिटी की कमी को दूर करने के मकसद से शेल इंडिया ने दूर-दराज के इलाकों में पहुंचने के लिए दुनिया का पहला फ्लैट-पैक ट्रक ऑक्स पेश किया है। इसे विशेष रूप से 1900 किलोग्राम या 44-गैलन वाले आठ ड्रम्स के भार को वहन के लिए डिजाइन किया गया है। शेल के भारत में मेक द फ्यूचर फेस्टिवल के पहले संस्करण में ऑक्स ट्रक से पर्दा हटाया गया। मद्रास मोटर रेस ट्रैक, चेन्नई में 6 से 9 दिसंबर तक चले शेल ईको-मैराथन के दौरान इसकी विभिन्न तकनीकों को प्रदर्शित किया गया।

ऑक्स रखरखाव में आसान ट्रक है, जो भारत के उबड़-खाबड़ रास्तों, रेतीले, दुर्गम पहाड़ी, दलदली भूमि और नदी के किनारों में विकासशील क्षेत्रों तक जहां समुदायों का पहुंचना काफी कठिन होता है, उसके लिए एकदम उपयुक्त है। यह दुनिया का पहला फ्लैट-पैक ट्रक भी है - जिसे फ्लैट-पैक किट से 12 घंटे से भी कम समय में असेंबल किया जा सकता है और इसे वहां तेजी से पहुंचाया जा सकता है जहां इसकी बहुत जरूरत होती है।

शेल कंपनीज इन इंडिया के चेयरमैन नितिन प्रसाद ने कहा, सीमित गतिशीलता दूरस्थ क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं की पहुंच को बाधक बनाती है। शैल प्रभावी गतिशीलता समाधानों के विकास की दिशा में काम कर रहा है, जिससे इन क्षेत्रों में लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार हो सके। ऑक्स बेहद आशाजनक टैक्नोलॉजी है जिसमें परिवहन संभावनाओं तक पहुंच बढ़ाने की अत्यधिक क्षमता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shell showcased OX flat-pack truck in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shell, showcase, ox flat-pack truck, gordon murray, india, automobile news in hindi, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved