• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओला ने नए मोबिलिटी मैप्स बनाने के लिए जियोस्पोक का किया अधिग्रहण

Ola acquires geospatial provider GeoSpoc to build new mobility maps - Automobile News in Hindi

नई दिल्ली।कैब प्लेटफॉर्म ओला ने मंगलवार को कहा कि उसने देश में भू-स्थानिक सेवाओं के अग्रणी प्रदाता जियोस्पोक का अधिग्रहण किया है। ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि जियोस्पोक के वैज्ञानिक और इंजीनियर ऐसी तकनीक विकसित करने के लिए ओला से जुड़ेंगे जो साझा और व्यक्तिगत वाहनों में गतिशीलता को सार्वभौमिक रूप से सुलभ, टिकाऊ और सुविधाजनक बनाएगी।

उन्होंने कहा, "जैसा कि साझा और व्यक्तिगत गतिशीलता आने वाले वर्षो में भारत की 50-100 प्रतिशत आबादी को कवर करने के लिए गहराई से प्रवेश करती है, मैप्स को कई तरह से सुधार करने की आवश्यकता होगी।"

उन्होंने कहा कि उच्च उपयोगकर्ता संदर्भ वाले सटीक और समृद्ध मानचित्र पहले 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं से अधिक आबादी के लिए उपलब्ध होने चाहिए।

सीईओ ध्रुव राजन के नेतृत्व में, जियोस्पोक ने 2014 की गर्मियों में पुणे में एक बरिस्ता कॉफी शॉप में एक विचार के रूप में इनक्यूबेट किया था।

आज, यह अपने विकास को दोगुना करना जारी रखता है और पुणे में एक बड़ी सुविधा में स्थानांतरित हो गया है। स्टार्ट-अप के पास अब यूके से बाहर के स्थायी कर्मचारी हैं और उन्होंने अधिक ग्राहकों के लिए भू-स्थानिक सेवाओं का विस्तार किया है। यूएस में इसने जियोब्लॉकचैन पर आधारित अपना प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।

ऑटोनॉमस ड्राइविंग के लिए एचडी और 3डी मैप्स की जरूरत होगी जो बेहतर विजुअलाइजेशन, सड़क, ट्रैफिक और मौसम की स्थिति के आधार पर डायनामिक रियल टाइम अपडेट प्रदान करेगा।

अग्रवाल ने कहा, "उन्नत भू-स्थानिक सेवाएं सड़क नेटवर्क, बेहतर सार्वजनिक परिवहन और पूर्व-खाली भीड़भाड़ वाले स्थानों सहित शहरी नियोजन में सुधार करने में एक लंबा रास्ता तय करेंगी।"

ओला ने कहा कि उसके पास डेटा और विशेषज्ञता है, साथ ही 2,3 और 4डब्ल्यू का विशाल नेटवर्क है जो अभूतपूर्व भू-स्थानिक विवरण प्रदान करता है।

कंपनी ने कहा, "हम इस डेटा को सैटेलाइट इमेजरी और अपने नेटवर्क से विजुअल फीड जैसे नए स्रोतों के साथ 'लिविंग मैप्स' बनाने के लिए ले जा सकते हैं, जो हमारी दुनिया के बदलते परि²श्य को दर्शाता है।"

पिछले महीने, ईवी निर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने फाल्कन एज, सॉफ्टबैंक और अन्य के नेतृत्व में 200 मिलियन डॉलर से अधिक का मूल्यांकन किया, जिसका मूल्यांकन 3 बिलियन डॉलर था।

ओला ने कहा कि वह इलेक्ट्रिक मोटरबाइक, मास मार्केट स्कूटर और अपनी इलेक्ट्रिक कार सहित अन्य वाहन प्लेटफार्मों के विकास में तेजी लाएगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ola acquires geospatial provider GeoSpoc to build new mobility maps
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ola, geospatial, geospoc, mobility maps, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved