• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मारुति सुजुकी की बिक्री जून में 54 प्रतिशत घटी

Maruti Suzuki total sales plunges 54 percent in June - Automobile News in Hindi

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने बुधवार को कहा कि जून में उसकी कुल बिक्री 54 प्रतिशत घटकर 57,428 इकाई रह गई। ऑटोमोबाइल प्रमुख मारुति सुजुकी ने एक बयान में बताया कि उसने पिछले साल जून में 1,24,708 यूनिट्स बेची थीं।

कुल बिक्री में से 52,300 इकाइयां (कार) घरेलू बाजार में और 839 इकाइयां अन्य ओईएम में बेची गई हैं।

एक कंपनी के बयान के अनुसार, जून 2019 में निर्यात की गई 9,847 इकाइयों की तुलना में इस वर्ष जून महीने में महज 4,289 इकाइयों की बिक्री ही हो पाई है।

बयान में कहा गया है कि जून 2020 और वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही के दौरान बिक्री पर पड़ा असर मौजूदा कोरोनावायरस महामारी और इसके बाद लगाए गए राष्ट्रव्यापी बंद और आवश्यक प्रतिबंधों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए।

कंपनी ने कहा, "कंपनी अपने सभी सदस्यों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। सुरक्षा और कर्मचारियों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए अधिकतम प्रयासों के साथ प्लांट्स में उत्पादन में वृद्धि की जा रही है।"

कंपनी के अनुसार, वित्तवर्ष 2020-21 की पहली तिमाही के दौरान बिक्री में काफी गिरावट दर्ज की गई। पिछले वर्ष की समान अवधि में कुल 4,02,594 इकाइयों की बिक्री की तुलना में इस बार महज 76,599 इकाई ही बिक पाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maruti Suzuki total sales plunges 54 percent in June
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maruti suzuki, maruti suzuki total sales plunges 54 percent in june, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved