• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जुलाई से सितंबर के बीच वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी मारुति सुजुकी

Maruti Suzuki to hike prices in next quarter - Automobile News in Hindi

मुंबई। ऑटोमोबाइल प्रमुख मारुति सुजुकी लागत में बढ़ोतरी होने के कारण जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी।

एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने कहा कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता रहा है।

मारुति सुजुकी ने कहा, इसलिए कंपनी के लिए यह अनिवार्य हो गया है कि ग्राहकों पर उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव मूल्य वृद्धि के माध्यम से हस्तांतरित किया जाए।

कंपनी ने कहा कि इस वित्तवर्ष की दूसरी तिमाही में कीमतों में वृद्धि की योजना बनाई गई है और वृद्धि विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी।

कंपनी ने इससे पहले अप्रैल में विभिन्न कार मॉडलों की कीमतें बढ़ाई थीं।

कई वाहन बनाने वाली कंपनियों ने महामारी के बीच कीमतों में वृद्धि की है, क्योंकि उनकी इनपुट लागत में वृद्धि हुई है। इसके अलावा, महामारी के बीच बिक्री में गिरावट ने भी ऑटोमोबाइल उद्योग को प्रभावित किया है।

हालांकि, विभिन्न राज्यों में स्थिति सही होने के साथ, प्रतिबंधों में ढील दी जाने लगी है, इसलिए अब ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनियां भी परिचालन को सामान्य कर सकती हैं।

दोपहर 1.36 बजे के आसपास, बीएसई पर कंपनी के शेयर 6,894.05 करोड़ रुपये पर थे, जो पिछले बंद से 64.65 रुपये या 0.93 प्रतिशत कम है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maruti Suzuki to hike prices in next quarter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maruti suzuki to hike prices in next quarter, maruti suzuki, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved