• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

KTM और Bajaj लेकर आ रहे है एक दमदार बाइक

KTM Says Bajaj Will Make a 500cc Twin Cylinder Bike for India - Automobile News in Hindi

नई दिल्ली। बजाज ऑटो ऑस्ट्रेलियन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी केटीएम के साथ मिलकर 500 सीसी की एक नई बाइक लेकर आ रही है। केटीएम के सीईओ स्टीफन पीरेर ने बताया कि वह जल्द ही 500 सीसी सेगमेंट में एक नई बाइक लॉन्च करने वाले हैं। इस बाइक को 500 सीसी से 800 सीसी के बीच तेजी बढ़ रहे प्रीमियम मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

स्टीफन ने ये बात नई केटीएम 790 एडवेंचर के बारे में बातचीत करते हुए बताई। उन्होंने बताया कि कंपनी 790 एडवेंचर की 15000 यूनिट्स बेचने की योजना बना रही है। स्टीफन ने बताया कि मिड कैपेसिटी सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि वे एसएमटी (सुपर मोटो टूरिंग) बाइक भी लॉन्च करने की योजना में हैं।

स्टीफन ने 500 सीसी सेगमेंट में आने वाली ट्विन सिलेंडर बाइक के बारे में बात करते हुए बताया कि ये बाइक 500 सीसी की जापानी बाइक्स से मुकाबला करेगी। हालांकि उन्होंने इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। केटीएम इस बाइक के मोटर को कई प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल कर सकती है।

ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी पहले भी ऐसे कर चुकी है। केटीएम ने भारत में 373.2 सीसी इंजन के साथ ये प्रयोग किया है। इस इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने स्पोर्ट नेकड ड्यूक, सुपरस्पोर्ट आरसी और एक एडवेंचर बाइक में भी किया है, जो अभी विकसित की जा रही है।

वहीं केटीएम का लेटेस्ट 799 सीसी, पैरलर ट्विन मोटर दो बाइक में इस्तेमाल हो चुका है। इस इंजन को कंपनी ने 790 ड्यूक और 790 एडवेंचर में इस्तेमाल किया है। केटीएम बजाज के साथ मिलकर एक बाइक बना रही है, जो एक मिड-कैपेसिटी बाइक होगी। ये बाइक 55 से 70 हॉर्सपावर ताकत वाली होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-KTM Says Bajaj Will Make a 500cc Twin Cylinder Bike for India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ktm and bajaj, ktm bike, bajaj bike, twin cylinder bike, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved