• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईयू की फैक्टरी बंद करेगी होंडा, तीन दशक पहले हुई थी शुरुआत

Honda To Close Its Only EU Factory - Automobile News in Hindi

लंदन। जापान की कार निर्माता होंडा ने घोषणा की है कि वह केवल यूरोपीय यूनियन (ईयू) स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र का बंद करेगी, जिसमें 3,500 लोग काम करते हैं। सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया कि होंडा ने स्वीडन स्थित अपने संयंत्र से 30 लाख से अधिक कारों का निर्माण किया है, जिसकी शुरुआत तीन दशक पहले हुई थी। इस फैक्टरी में फिलहाल होंडा सिविक का निर्माण होता है और इसकी क्षमता सालाना 1,50,000 कारों के निर्माण की है।

होंडा ने मंगलवार को इस फैक्टरी को बंद करने के योजना की घोषणा की, जिसके तहत इसे 2021 तक बंद कर दिया जाएगा। स्वीडन की फैक्ट्री में निर्मित वाहनों का 70 से अधिक देशों को निर्यात किया जाता था। इस पुर्नगठन में होडा का तुर्की का परिचालन भी शामिल है, जहां सालाना 38,000 सिविक कारों का उत्पादन किया जाता है। 2021 में इसे बंद कर दिया जाएगा।

होंडा मोटर यूरोप के अध्यक्ष काटसुसी इनोयो ने एक बयान में कहा, "हमारे उद्योग को प्रभावित करनेवाले अभूतपूर्व परिवर्तनों को देखते हुए, यह हमारे लिए जरूरी है कि हम अपनी विद्युतीकरण रणनीति में तेजी लाएं और अपने वैश्विक परिचालन का पुर्नगठन करें।"

इस बयान में हालांकि ब्रेक्सिट का उल्लेख नहीं किया गया है। ब्रिटेन 29 मार्च से ईयू से अलग होने वाला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Honda To Close Its Only EU Factory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: japanese carmaker honda, uk car plant, honda new car, honda cars, honda, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved