• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

होमग्रोन ई-डिलीवरी स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है

Homegrown EVTRIC Motors unveils e-delivery scooter - Automobile News in Hindi

नई दिल्ली। ऑटोमोटिव स्टार्ट-अप ईवीटीआरआईसी मोटर्स ने ईवी एक्सपो 2021 में लो-स्पीड श्रेणी में अपना ई-डिलीवरी स्कूटर पेश किया है, जो एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर की रेंज देगा।

सप्ताहांत में नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्रदर्शित यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। इसमें 12 इंच के ट्यूबलेस टायर और 150 किलो की लोडिंग क्षमता है। तीन दिवसीय आयोजन को आईसीएटी (इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी) के साथ-साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) द्वारा समर्थित किया जाता है।

स्कूटर दो स्वैपेबल लिथियम-आयन बैटरी विकल्पों के साथ एक बार चार्ज करने पर 110 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर सकता है। इस प्रकार सेगमेंट में आवश्यकता को देखते हुए बार-बार चार्ज करने की जरूरत से बचता है।

होमग्रोन ऑटोमेशन कंपनी पीएपीएल ने हाल ही में भारत में चल रही इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति को बढ़ावा देने के लिए इवीटीआरआईसी मोटर्स को लॉन्च किया।

ईवीटीआरआईसी मोटर्स, एमडी और संस्थापक, मनोज पाटिल ने कहा, "यह एक मशहूर राय है कि ईवी दहन इंजन उत्पादों के बराबर नहीं हैं। यह मिथक उद्योग को रोक रहा है। इसके अलावा, बाजार में आने वाले अधिकांश उत्पादों में स्थानीयकरण कारक की कमी है।"

उन्होंने कहा, "ईवीटीआरआईसी मोटर्स ने पहले से ही इन चुनौतियों का सामना करते हुए बाजार में प्रवेश किया है। अब ग्राहक स्थानीय रूप से निर्मित, गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का आनंद लेंगे और अंतर का अनुभव करेंगे।"

ब्रांड ने तीन दिवसीय कार्यक्रम में अपने हाल ही में लॉन्च किए गए उत्पादों - ईवीटीआरआईसी एएक्सआईएस और ईवीटीआरआईसी राइड को भी प्रदर्शित किया।

पहले चरण में, ब्रांड सात शहरों - दिल्ली, गुड़गांव, पुणे, औरंगाबाद, बेंगलुरु, तिरुपति और हैदराबाद में ई-स्कूटर वितरित करेगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Homegrown EVTRIC Motors unveils e-delivery scooter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: homegrown evtric motors, e-delivery scooter, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved