• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रॉयल इनफील्ड 650 ट्विंस की जबरदस्त मांग, प्रोडक्शन बढ़ा

रॉयल इनफील्ड 650 ट्विंस नवंबर 2018 में लॉन्च की गई थी। इन दोनों बाइक्स की जबरदस्त मांग देखने को मिल रही है, जिससे प्रोडक्शन की रफ्तार कम दिख रही है। ऐसे में वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है। देशभर में 4 से 6 महीने तक का वेटिंग पीरियड है, जो भारत में किसी प्रोडक्शन बाइक का सबसे लंबा वेटिंग पीरियड है। दोनों बाइक का वेटिंग पीरियड सेम है।

हालांकि इंटरसेप्टर 650 की मांग कॉन्टिनेंटल जीटी 650 से अधिक है। डिलीवरी पीरियड भी अलग-अलग है। मुंबई व चेन्नई में 4-5 माह और मैसूर में 3-4 माह वेटिंग पीरियड है। देश और विदेश में हाई डिमांड के चलते लोंग वेटिंग पीरियड है। फरवरी में रॉयल इनफील्ड ऑरगैडम प्लांट में निगोशिएशंस में प्रोगे्रस में कमी पर श्रमिकों द्वारा बुलाई गई हड़ताल से भी यह समस्या पैदा हुई।

प्रतीक्षा अवधि कम करने के लिए कंपनी ने वर्तमान 2500 यूनिट की तुलना में 4000-5000 यूनिट का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इससे प्रतीक्षा अवधि को नीचे लाने में काफी मदद मिलेगी। सेल्स के टम्र्स में रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 नवंबर 2018 में लॉन्च होने के बाद से मांग में लगातार वृद्धि दर्ज कर रही है। नवंबर में यह आंकड़ा 325 मोटरसाइकिल का था, जो दिसंबर में 629 तक पहुंच गया। जनवरी में 1069 बाइक बिकीं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-High demand of Royal Enfield 650 Twins, Production increased
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: high demand, royal enfield 650 twins, production increased, interceptor 650, continental gt 650, automobile news, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved