• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेनेसिस 2025 से केवल इलेक्ट्रिक मॉडल ही करेगा लॉन्च

Genesis to launch only electric models from 2025 - Automobile News in Hindi

सियोल। हुंडई मोटर ग्रुप के जेनेसिस ब्रांड ने गुरुवार को कहा कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी कार निमार्ता कंपनियों के विद्युतीकरण को ध्यान में रखते हुए 2025 से केवल हाइड्रोजन ईंधन सेल या बैटरी से चलने वाले वाहन लॉन्च करेगा। समूह ने एक बयान में कहा कि जेनेसिस ब्रांड 2030 तक आठ हाइड्रोजन और बैटरी मॉडल के साथ अपने लाइनअप को पूरा करेगा और वैश्विक बाजारों में सालाना 400,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, लाइनअप वर्तमान में जीवी 80 और जीवी 70 एसयूवी के साथ-साथ जी 90, जी 80, विद्युतीकृत जी 80 और जी 70 सेडान से बना है।

ब्रांड ने हाल ही में जीवी 60 इवी का अनावरण किया है, जो समूह के अपने इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (इ-जीएमपी) पर आधारित है, जिसे हुंडई आयोनिक 5 और किया इवी 6 के लिए भी अपनाया गया है।

विद्युतीकृत जी 80 की शुरूआत के बाद जीवी 60 दूसरा जेनेसिस इवी मॉडल है। लेकिन जी80 के विपरीत, जीवी 60 केवल इ-जीएमपी पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Genesis to launch only electric models from 2025
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: genesis to launch only electric models from 2025, hyundai motor group, hyundai, electric models, genesis, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved