• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गर्वित ईबाइक ने उतारा इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्द ही शहरवासियों के लिए...

नई दिल्ली। गर्वित ईबाइक ने हाल ही में यहां इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसे चलाने की लागत 80 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत गति के लिए 20 पैसा प्रति किलोमीटर आती है और इसलिए ईबाइकगो न्यूनतम 30 मिनट के लिए 20 रुपए की राशि के साथ रेंटल की पेशकश भी करेगा। कंपनी की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ईबाइकगो जल्द ही शहर के लोगों के लिए अपना परिचालन शुरू करेगा, ताकि लोग परिवहन के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनाएं और ट्रैफिक एवं प्रदूषण को कम करें।

कंपनी के संस्थापक डॉ. इरफान खान ने कहा, हम पूरे भारत में अपने परिचालन का विस्तार करना चाहते हैं, ताकि भारत परिवहन के लिए पर्यावरण-हितैषी साधनों को अपनाए और आधुनिक भारतीयों की भागमभाग जिंदगी में यात्रा सस्ती और क्षमतावान हो। इस ईबाइक में लिथियम आयन (लियॉन) बैटरीज का उपयोग किया गया है, जो पर्यावरण में पूरी तरह अपघटित हो जाती है और खतरनाक इलेक्ट्रॉनिक अपशिष्ट को कम करने में मदद करती है।

उन्होंने कहा, इसे चलाने की लागत 80 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत गति के लिए 20 पैसा प्रति किलोमीटर आती है, इसलिए ईबाइकगो न्यूनतम 30 मिनट के लिए 20 रुपए की राशि के साथ रेंटल की पेशकश करेगा। दिल्ली का बढ़ता प्रदूषण लोगों के लिए एक बड़ी समस्या है, क्योंकि प्रदूषण का स्तर गंभीर स्थिति से भी बड़ा हो गया है, जो दिवाली के बाद के स्तर से 40 प्रतिशत ऊपर है और इसे कम करने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Garvit eBike launches electric scooter, know features
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: garvit ebike, electric scooter, features of eletric scooter, ebikego, delhi, pollution, charging, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved