• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप रिवर ने यामाहा मोटर के नेतृत्व में जुटाए 335 करोड़ रुपए

Bengaluru-based EV startup River raises Rs 335 crore led by Yamaha Motor - Automobile News in Hindi

नई दिल्ली। बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप रिवर ने मंगलवार को कहा कि उसने यामाहा मोटर कंपनी के नेतृत्व में सीरीज बी राउंड में 40 मिलियन डॉलर यानी लगभग 335 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

इस राउंड में मौजूदा निवेशक अल-फुतैम ऑटोमोटिव, लोअरकार्बन कैपिटल, टोयोटा वेंचर्स और मनिव मोबिलिटी की भी भागीदारी देखी गई।

यह फंड देश भर में रिवर के डिस्ट्रीब्यूशन और सर्विस नेटवर्क को बढ़ाने में मदद करेगी और इसका उपयोग भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की श्रृंखला के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट में निवेश करने के लिए भी किया जाएगा।

रिवर के सह-संस्थापक और सीईओ अरविंद मणि ने कहा, 'यह निवेश 2030 तक अरबों डॉलर का ग्लोबल यूटिलिटी-लाइफस्टाइल ब्रांड बनाने की हमारी योजना के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा है। हमने पिछले दो सालों में रिसर्च एंड डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग में एक बड़ा आधार बनाया है और अब, बढ़ने का समय आ गया है।'

रिवर ने अक्टूबर 2023 में 'इंडी' नामक अपना पहला प्रोडक्ट बेचना शुरू किया। इंडी को पूरी तरह से बेंगलुरु में अपनी रिसर्च एंड डेवलपमेंट सुविधा में डिजाइन और डेवलप किया गया था और शहर के बाहरी इलाके में निर्मित किया गया था।

यामाहा मोटर के न्यू बिजनेस डेवलपमेंट सेंटर के मुख्य महाप्रबंधक हाजीम "जिम" एओटा ने कहा, हम इतने कम समय में रिवर द्वारा हासिल किए गए अचीवमेंट से प्रभावित हैं, खासकर डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर मजबूत फोकस के साथ।

यह राउंड मार्च 2021 में अपनी स्थापना के बाद से कंपनी द्वारा जुटाई गई संचयी निधि को 68 मिलियन डॉलर (565 करोड़ रुपये) तक ले जाता है।

अल-फ़ुतैम ऑटोमोटिव के सीईओ पॉल विलिस ने कहा, ''हम कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इंडी के लिए मजबूत संभावनाएं भी देखते हैं। हम भारत के अंदर और बाहर दोनों जगह रिवर के विकास के अगले फेज को लेकर उत्साहित हैं।''

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bengaluru-based EV startup River raises Rs 335 crore led by Yamaha Motor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengaluru, ev startup, river, yamaha, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved