• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

8 वाहन निर्माता 1 लाख से अधिक वाहनों को वापस बुलाएंगे

8 automakers to recall over 1 lakh vehicles over faulty parts - Automobile News in Hindi

सोल । परिवहन मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि किआ, टोयोटा मोटर और छह अन्य कंपनियां दोषपूर्ण पुर्जो को ठीक करने के लिए 100,000 से अधिक वाहनों को वापस बुलाएंगी। परिवहन मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि फोर्ड सेल्स एंड सर्विस कोरिया, वोक्सवैगन ग्रुप कोरिया, जगुआर लैंड रोवर कोरिया, बीएमडब्ल्यू कोरिया, दासन हेवी इंडस्ट्रीज कंपनी और मोटोस्टार कोरिया सहित आठ कंपनियां 52 विभिन्न मॉडलों की कुल 102,169 इकाइयों को वापस बुला रही हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, जिन समस्याओं ने रिकॉल को प्रेरित किया, उनमें किआ की सोरेंटो एसयूवी में एक दोषपूर्ण सहायक हीटिंग सिस्टम, फोर्ड की फ्यूजन सेडान में एक दोषपूर्ण ट्रांसमिशन सिस्टम और ऑडी ए 6 प्रीमियम 45 टीएफएसआई क्वाट्रो सेडान में सॉफ्टवेयर समस्याएं शामिल हैं।

मंत्रालय ने कहा कि उन वाहनों के मालिक कंपनी के निर्दिष्ट मरम्मत और सेवा केंद्रों पर जाकर पुर्जो को मुफ्त में बदल सकते हैं।

आंकड़ों से पता चलता है कि चिप की कमी के बीच एक साल पहले की पहली छमाही में दक्षिण कोरियाई कार निर्माताओं की वैश्विक बाजार हिस्सेदारी गिरकर 7.7 प्रतिशत हो गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-8 automakers to recall over 1 lakh vehicles over faulty parts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 8 automakers to recall over 1 lakh vehicles over faulty parts, kia, toyota motor, auto news in hindi, auto news india, latest automobile photos, latest auto news
Khaskhabar.com Facebook Page:

ऑटोमोबाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved