• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

हिमाचल के इस तालाब में है अरबों का खजाना

आज समुद्र में कई ऎसे डूबे हुए जहाजों की खोज की जाती है जिसमें खजाना हुआ करता था लेकिन आज हम आपको एक ऎसी झील के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में कहा जाता है की उसमे अरबों रूपए का खजाना दफन है यह है हिमाचल प्रदेश के पह़ाडो में स्थित कमरूनाग झील। पुरे साल में 14 और 15 जून को यानी देसी महीने के हिसाब से एक तारीख और हिमाचली भाषा में साजा।

गर्मियों के इन दो दिनों में बाबा कमरूनाग पूरी दुनिया को दर्शन देते है। इसलिए लोगों का यहां जन सैलाव पहले ही उमड प़डता है। क्योंकि बाबा घाटी के सबसे ब़डे देवता हैं और हर मन्नत पुरी करते हैं। हिमाचल प्रदेश के मण्डी से लगभग 60 किलोमीटर दूर आता है रोहांडा, यहीं से पैदल यात्रा शुरू होती है। कठिन पह़ाड च़डकर घने जंगल से होकर गुजरना प़डता है। इस तरह लगभग 8 किलोमीटर चलना प़डता है। मंदिर के पास ही एक झील है, जिसे कमरूनाग झील के नाम से जाना जाता है।

यहां पर लगने वाले मेले में हर साल भक्तों की काफी भी़ड जुटती है और पुरानी मान्यताओं के अनुसार भक्त झील में सोने-चांदी के गहनें तथा पैसे डालते हैं। सदियों से चली आ रही इस परम्परा के आधार पर यह माना जाता है कि इस झील के गर्त में अरबों का खजाना दबा प़डा है।

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ajabgajab the pond is in the treasury of billions of himachal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pond, the treasury, billions, himachal
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved