• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इस चीनी बच्चे के हैं दो चेहरे! सोशल मीडिया पर छाया

बीजिंग। चीन में हुईकेंग नाम का एक बच्चा जन्म से ही दुर्लभ बीमारी से ग्रस्त है, जिससे उसके दो चेहरे नजर आते हैं। उसे मास्क बॉय की उपमा दे दी गई है और वह लाखों-करोड़ों लोगों का ध्यान खींच चुका है। बच्चा सीवियर ट्रांसवर्स फेशियल क्लेफ्ट बीमारी से पीडि़त है। इस बीमारी में मुंह के दोनों ओर से कानों की तरफ दो बड़े गेप हो जाते हैं।

वर्ष 2009 में हुवान प्रांत में जब हुईकेंग का जन्म हुआ था तो उसकी मां यी लिनक्सी 23 साल की थी और उसका चेहरा देखते ही घबरा गई थीं। यी ने बताया कि मैंने देखा कि हुईकेंग के आंसू आ रहे थे और उसे देखकर मैं भी रोने लगीं। मेरा दिल टूट गया और मैंने सोचा कि मेरे साथ ही ऐसा क्यों हुआ।

जब मैं गर्भवती थी तो तीन बार अल्ट्रासाउंड स्कैन और एक दफा डोप्लर अल्ट्रासाउंड स्कैन कराने के बावजूद अंदर बच्चे में कोई गड़बड़ी नजर नहीं आई थी। हुईकेंग की दादी ने कहा कि उसे देखकर कई रिश्तेदारों ने फेंकने का सुझाव दिया, लेकिन हम ऐसा कैसे कर सकते थे। यी उसे वर्ष 2010 में उपचार के लिए चांगेशा स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल ले गई और तभी से यह बच्चा सुर्खियों में आ गया।

[@ छप्पर गिरा और 5 फीट की महिला हो गई 2 फीट की! ]

यह भी पढ़े

Web Title-Strange! This Chinese kid with two faces due to rare birth defect
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: strange, chinese kid, two faces, rare birth defect, severe transverse facial cleft, mask boy, huikang, china, social media, ajab gajab, zara hat ke, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved