• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंडियन बैंक देगा तिहाड जेल के कैदियों को नौकरी!

Indian Bank to employ Tihar inmates at its prison branch - Career News in Hindi

नई दिल्ली। जी हां, तिहाड जेल के कैदी अब इस कारागार में इंडियन बैंक की शाखा में काम करेंगे। अच्छे व्यवहार और शैक्षिक योग्यता के आधार पर कैदियों का चयन कर उन्हें शाखा में गैर संवेदनशील पदों पर रखा जाएगा।

 इंडियन बैंक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक टी एम भसीन ने कहा कि हम पिछले कई सालों से तिहाड से जुडे हुए हैं और हमारी जेल शाखा का कारोबार 100 करोड रूपए तक पहुंच चुका है। शाखा में गैर संवेदनशील पदों पर कैदियों को रखे जाने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है और जल्द ही इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा। तिहाड के प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने कहा कि अर्ध खुले कारागार (एसओपी सेमी ओपन प्रिजन) के कैदियों को उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर भत्य, सुरक्षा गार्ड और कंप्यूटर आपरेटर जैसे पदों पर काम दिया जाएगा।

 जिन कैदियों का आचरण अच्छा रहता है और जो शारीरिक तथा मानसिक रूप से फिट रहते हैं उनका चयन एसओपी के लिए किया जाता है। एसओपी में रहने के लिए कैदियों की सजा की अवधि 5 साल से 12 साल के बीच होनी चाहिए। अब तक एसओपी के कैदियों को जेल के अंदर लोक निर्माण विभाग की योजनाओं और तिहाड परिसर के कारागार कारखाने में काम दिया जाता रहा है।

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Bank to employ Tihar inmates at its prison branch
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tihar jail, inmates, indian bank branch, indian bank to employ tihar inmates, prison branch, business of rs 100 crore, chairman and managing director of indian bank t m bhasin
Khaskhabar.com Facebook Page:

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved