• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तीसरे विश्व युद्ध का कारण बन सकता है रूस, पुतिन को बताया खतरा!

World War 3: Russias war against the world Putin has already started Third World War - World News in Hindi

लंदन। रूस में ब्रिटेन के पूर्व एंबेसडर रहे सर टोनी ब्रेंटन ने व्लादिमिर पुतिन को पश्चिमी देशों के लिए बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने कहा है कि दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध के लिए रूस बड़ा कारण बन सकता है। उन्होंने कहा, जिस तरह से पुतिन अपना कब्जा करना चाहते हैं, वह दुनिया में तीसरे विश्वयुद्ध का कारण बन सकता है। टोनी ब्रेंटन 2004 से 2008 तक रूस में ब्रिटेन के एंबेसडर रह चुके हैं। एक रेडियो से बातचीत टोनी ब्रेंटन ने कहा, रूस पूरे ब्रिटेन के पावर सिस्टम को ध्वस्त कर सकता है। उन्होंने दावा किया है कि रूस एक ऐसे देश की भांति व्यवहार कर रहा है, जैसे वह दुनिया से अलग है। क्रेमलिन ब्रिटेन के सिस्टम को हैक करने की कोशिश कर रहा है।

रूस ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। रूस की ओर से कहा गया है कि इस तरह के आरोप रूस के विरोध में चलाए जा रहे कैंपेन का हिस्सा हैं। उधर ब्रेंटन का कहना है कि गुप्तचर रखना और अपना गुप्त एजेंडा चलाना ये हमेशा से होता रहा है। हम अपनी नाराजगी को व्यक्त कर सकते हैं, लेकिन मुझे संदेह है कि रूस हमारी इस नाराजगी में मजे ले रहा है। ब्रेंटन ने कहा, रूस के द्वारा साइबर अटैक बहुत बड़ा खतरा है। खासकर उन्होंने जिस तरह यूक्रेन पर पावर अटैक किया, वह चिंता में डाल देने वाला है।

उन्होंने कहा, कोई हमारे खिलाफ साजिश रच रहा है। इससे पहले कि सब कुछ आउट ऑफ कंट्रोल हो जाए हमें इस पर काबू पाना होगा। अगर ये सब होता रहा तो हम सब बड़ी मुसीबत में फंस जाएंगे। सब कुछ हमारे हाथ से निकल जाएगा। ये परमाणु हथियारों से खेलने के समान है। अमेरिका ने भी रूसी खतरे के बारे में चेताया है। पेंटागन में अमेरिकी एडमिरल जेम्स फोग्गो ने रूस की नई सबमरीन को खतरे के समान बताया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World War 3: Russias war against the world Putin has already started Third World War
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world war 3, russias war, world, vladimir putin, third world war, world news, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved