• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डोनाल्ड ट्रंप के ‘पंच’ से टूटीं पाकिस्तान के PM इमरान खान की उम्मीद

Willing to mediate on Kashmir issue if both countries want: Donald Trump to Imran Khan - World News in Hindi

न्यूयार्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा कि वह दोनों देश के राजी होने की स्थिति में कश्मीर (Kashmir Issue) पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। पाकिस्तानी प्रधाानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) के साथ बैठक से पहले पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मध्यस्थता करने का उनका प्रस्ताव 'हमेशा बना रहेगा'।

उन्होंने कहा, "अगर मैं मदद कर सकता हूं तो मैं हमेशा ऐसा करूंगा, हालांकि यह दोनों पक्षों के सहमति पर निर्भर करेगा।" उन्होंने कहा, "मैं ऐसा करने की इच्छा रखता हूं और इसमें सक्षम हूं।"

यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान में आतंकवाद की समस्या पर क्या वह उसपर विश्वास करते हैं, पर ट्रंप ने कहा, "मैं यहां इस जेंटलमैन पर विश्वास करता हूं और मैं पाकिस्तान पर भी विश्वास करता हूं।"

उन्होंने कहा, "न्यूयार्क में मेरे कई पाकिस्तानी दोस्त हैं। वास्तव में शानदार वार्ताकार(ग्रेट निगोशिएटर)।" ट्रंप ने कहा कि जहां तक आतंकवाद से निपटने की बात है, मैंने सुना है कि उन्होंने(पाकिस्तान) इस क्षेत्र में प्रगति की है।

जब खान ने ईरान, अफगानिस्तान और भारत के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बोला, ट्रंप ने हल्के लहजे में कहा, "वह काफी दोस्ताना पड़ोसियों के साथ रहते हैं।" खान ने कहा कि वह ट्रंप के समक्ष निजी तौर पर कश्मीर मुद्दा रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "यह मानवीय मुद्दा है। अगर आप उनसे(प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से अब मिलने वाले होते तो मैं आपसे कम से कम उनसे कर्फ्यू (कश्मीर में पाबंदी) हटाने के लिए कहने को कहता।"

उन्होंने कहा, "मैं ईमानदारी से महसूस करता हूं कि यह संकट और भी बदतर हो जाएगा।" खान ने कहा कि अमेरिका सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा और 'मानवीय संकट' समाप्त करने के लिए भारत और पाकिस्तान को एकसाथ लाने पर कुछ कर सकता है। ट्रंप ने कहा कि अफगानिस्तान और तालिबान से डील करने के मामले में खान 'बहुत मददगार' रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Willing to mediate on Kashmir issue if both countries want: Donald Trump to Imran Khan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kashmir issue, donald trump, imran khan, prime minister narendra modi, narendra modi, world news, world news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved