• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दक्षिणी कैलिफोर्निया में जंगल की आग भड़की, लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने के आदेश

Wildfire in southern California triggers evacuation orders - World News in Hindi

लॉस एंजिल्स। दक्षिणी कैलिफोर्निया में तेजी से फैलने वाली जंगल की आग मंगलवार तक 5 प्रतिशत नियंत्रण के साथ 13,400 एकड़ (54.23 वर्ग किमी) तक फैल गई, जिससे निकासी के आदेश दिए गए और प्रमुख राजमार्ग को बंद कर दिया गया। इसकी जानकारी अंतर्राज्यीय घटना सूचना प्रणाली इंसीवेब ने साझा की है। एलिसल फायर सोमवार दोपहर को तटीय सांता बारबरा काउंटी के साथ यूएस हाईवे 101 के उत्तर में एलिसल रिसेवोइर के पास शुरू हुई। इंसीवेब ने कहा, "आग घने चापराल और घास में जल रही है और तेज हवाओं के कारण तीव्र गति से बढ़ रही है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सांता बारबरा काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स ने एलिसल फायर के लिए स्थानीय आपातकाल की घोषणा की है। आग से खतरे वाले क्षेत्रों के लिए निकासी आदेश और चेतावनी जारी की गई है और मंगलवार तक जारी रहेगी।

अधिकारियों ने कहा कि 600 से अधिक अग्निशमन कर्मी आग पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं, जिससे कम से कम 100 संरचनाओं को खतरा है, जिसमें खेत, घर, राज्य कैंप ग्राउंड और रेलवे सेवाएं शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि आग से राजमार्ग 101 को दोनों दिशाओं में अनिश्चित काल के लिए बंद करना पड़ा। वैकल्पिक मार्गों पर वाहनों को फिर से खोलने और निर्देशित करने के लिए कोई अनुमानित समय नहीं है। राजमार्ग 101 के समानांतर रेलवे को भी बंद कर दिया गया और एमट्रैक ट्रेन यात्रा दोनों दिशाओं में प्रभावित हुई।

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेस्ट्री एंड फायर प्रोटेक्शन के नवीनतम अपडेट के अनुसार, राज्यव्यापी, जंगल की आग ने 2,487,000 एकड़ (10,065 वर्ग किमी) में जला दिया है और कैलिफोर्नियामें इस साल अब तक 3,600 से अधिक संरचनाओं को नष्ट या क्षतिग्रस्त कर दिया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Wildfire in southern California triggers evacuation orders
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wildfire in southern california triggers evacuation orders, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved