• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वैक्सीन की अधिक जानकारी के लिए रूस से बात कर रहा डब्ल्यूएचओ: विशेषज्ञ

WHO is talking to Russia for more information about the vaccine: Expert - World News in Hindi

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक वरिष्ठ विशेषज्ञ ने कहा है कि संगठन वर्तमान में रूस के साथ कोविड-19 वैक्सीन को लेकर अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए बातचीत कर रहा है, जिससे कि रूस जल्द ही उत्पादन शुरू कर पाए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. ब्रूस एल्वार्ड ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस वक्त डब्ल्यूएचओ के पास वैक्सीन को लेकर पर्याप्त जानकारी नहीं है, जिससे कि रूसी टीके पर फैसला लिया जाए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि डब्ल्यूएचओ के कॉर्डिनेशन में वैक्सीन के कुल नौ उम्मीदवार हैं, जो ट्रालय के दूसरे और तीसरे चरण में हैं, लेकिन रूसी वैक्सीन उनमें से एक नहीं है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को घोषणा की थी कि देश ने नोवल कोरोनावायरस के खिलाफ दुनिया के पहले रजिस्टर्ड वैक्सीन का पंजीकरण करा लिया है।

वहीं बुधवार को रूस के स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको ने कहा था कि देश में दो सप्ताह के अंदर वैक्सीन का उत्पादन शुरू हो जाएगा। मुराशको ने यह भी कहा था कि वैक्सीन की प्रभावशीलता को लेकर संदेह निराधार है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WHO is talking to Russia for more information about the vaccine: Expert
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world health organization, more information on vaccine, talk to russia, who, expert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved