• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीन में ये कैसा रीएजुकेशन कैंप, जहां मुस्लिमों को पिलाई जा रही है शराब !

what kind of rejuvenation camp, where Muslims are being poured liquor! - World News in Hindi

बीजिंग। कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि चीन ने अपने यहां की मुस्लिम आबादी को दोबारा शिक्षित करने के लिए कैंप खोले हैं और अब इस कैंप में रहे एक मुस्लिम ने अपनी आपबीती सुनाई है, जिसे पढक़र चीन में मुस्लिमों की दयनीय स्थिति उजागर होती है। कायरत समरकंद कहते हैं कि उनका एकमात्र अपराध यह था कि वह मुस्लिम हैं और पड़ोसी देश कजाखस्तान गए। सिर्फ इसी आधार पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया, तीन दिन तक कड़े सवाल-जवाब किए गए और फिर नवंबर में चीन के शिनजियांग में 3 महीने के लिए रीएजुकेशन कैंप में भेज दिया गया।

अगर यही काम इंडिया मे हो जाता ना तो तमाम दुनिया के मानवाधिकार संघठन बवाल खड़ा कर देते, अब कहा गये वो तमाम दुनिया के ठेकेदार जो चीन की इस हरकत पर एक शब्द भी नही बोल रहे?


कम्युनिस्ट पार्टी का प्रॉपगैंडा पढऩे को करते हैं मजबूर
बात यहीं खत्म नहीं हुई। एक इंटरव्यू में समरकंद ने कहा कि इस कैंप में उन्हें लगातार बेइज्जती का सामना करना पड़ा और उनका ब्रेनवॉश करने की कोशिश की गई। उन्हें हर दिन घटों-घंटों कम्युनिस्ट पार्टी का प्रॉपेगैंडा पढऩे को मजबूर किया गया। इतने से भी नहीं बन पड़ा तो हर दिन राष्ट्रपति शी चिनफिंग को शुक्रिया कहने वाले और उनकी लंबी उम्र की कामना वाले नारे लगवाए गए।

समरकंद ने बताया, जो इन नियमों का पालन नहीं करते थे या पालन करने से मना कर देते थे, बहस करत थे या फिर पढ़ाई के लिए देरी से आते थे, उनके हाथों और पैरों में तकरीबन 12 घंटों के लिए बेडिय़ा बांध दी जाती थी। इसके अलावा नियमों का पालन न करने वालों का मुंह पानी में डाल दिया जाता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-what kind of rejuvenation camp, where Muslims are being poured liquor!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rejuvenation camp, muslims, liquor, china, muslim community of china, biejing, communist of china, बीजिंग, चीन, मुस्लिम आबादी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved