• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वारेन बफेट ने अमेजन में 900 डॉलर के दांव का किया खुलासा, बोले इसलिये?

Warren Buffett reveals 900 doller bet in Amazon - World News in Hindi

सैन फ्रांसिस्को। वारेन बफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे का ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में 31 मार्च तक 90.4 करोड़ डॉलर का शेयर था। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। सीएनबीसी की गुरुवार को एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ने इस बात का खुलासा कि बर्कशायर ने अमेजन में मार्च के अंत तक 4 लाख 83 हजार 300 शेयर का दांव लगाया था।

रिपोर्ट के अनुसार इस निवेश में अमेजन की आउटस्टेंडिंग इक्विटी महज 0.1 प्रतिशत ही रही। इसी महीने की शुरुआत में बफेट ने अमेजन में अपने नए निवेश के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि बर्कशायर प्रबंधन में से ही किसी ने अमेजन के शेयर में निवेश किया है मगर उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर निवेश की बात से इंकार किया।

उन्होंने दफ्तर में ही एक सहयोगी द्वारा अमेजन में पैसा लगाने की बात कही थी। इससे पहले बफेट ने कई बार अमेजन कंपनी व इसके सीईओ जेफ बेजोस की तारीफ भी की थी।

बफेट ने कहा, "मैंने जो देखा है और वह सच है कि जेफ बेजोस का काम किसी चमत्कार से कम नहीं है। मगर मेरे साथ एक दिक्कत यह है कि मुझे बेशक पता है कि कुछ चमत्कार जैसा होने वाला है, मगर वह इस पर शर्त नहीं लगा सकते।"

गौरतलब है कि पिछले वर्ष ही बर्कशायर, अमेजन और जेपी मॉर्गन ने कर्मचारियों की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए संयुक्त उद्यम शुरू किया था। बर्कशायर हैथवे के एप्पल में भी अपने 25.0 करोड़ शेयर हैं।

-- आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Warren Buffett reveals 900 doller bet in Amazon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: warren buffett richest person in the world amrica reveals 900 doller bet amazon online shopping giant, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved