• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत में आम चुनाव को लेकर इमरान खान ने दिया ये बडा बयान

War is like suicide, India rejected Pakistans peace overtures: Imran Khan - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर फिर से द्विपक्षीय संवाद से बाहर जाने का आरोप लगाया है। इमरान का दावा है कि भारत में चंद महीनों बाद आम चुनाव होना है और इसी के मद्देनजर लोगों को पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा रहा है।

जियो न्यूज की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने यह बयान तुर्की के समाचार प्रसारक 'टीआरटी' के साथ गुफ्तगू के दौरान दिया। साक्षात्कार में इमरान ने कहा कि दो परमाणु संपन्न पड़ोसी देश द्विपक्षीय मुद्दों के प्रस्ताव पर युद्ध के जरिए पहुंचे, यह आत्महत्या जैसी बात होगी। इमरान खान ने कहा, "दोनों देश शीतयुद्ध बर्दाश्त नहीं कर सकते।" पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बीते सप्ताह दो दिनी दौरे पर तुर्की में थे। उन्होंने दावा किया कि भारत आ रहे आम चुनाव की वजह से कई बार द्विपक्षीय बातचीत से बाहर चला गया।

उन्होंने कहा, "भारत ने कहा कि अगर वह एक कदम लेते हैं तो हम दो कदम लेंगे..लेकिन उसने पाकिस्तान की तरफ से बातचीत की पेशकश को कई बार खारिज कर चुका है।" कश्मीर मुद्दे पर बातचीत करते हुए इमरान खान ने क्षेत्र में मानवाधिकार उल्लंघन के लिए भारत की निंदा की।

इमरान ने कहा, "वे कश्मीरियों के आजादी के इन्किलाब को दबाने में कभी सफल नहीं होंगे।" इमरान ने हालांकि यह भी कहा कि कश्मीर के मसले का हल दो पड़ोसियों के बीच बातचीत से ही निकल सकता है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-War is like suicide, India rejected Pakistans peace overtures: Imran Khan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: imran khan, world war, suicide, india rejected pakistan, lok sabha elections 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved