• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिंगापुर ने सिनोवैक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 निजी स्वास्थ्य संस्थानों का चयन किया

Vietnam success on vaccine front to help it steer clear of old foe China - World News in Hindi

सिंगापुर| सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) ने 24 निजी स्वास्थ्य संस्थानों को स्पेशल एसेस रूट(एसएआर) के तहत सिनोवैक, कोरोनावैक वैक्सीन के लाइसेंस प्रदाता के रूप में चुना है। एमओएच ने यह जानकारी दी। एमओएच ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ये प्रदाता एमओएच के मौजूदा स्टॉक से आकर्षित होंगे, और सिंगापुर के नागरिकों, स्थायी निवासियों और व्यक्तियों को वैक्सीन दे सकते हैं, जो सिनोवैक कोरोनावैक वैक्सीन लेना चाहते हैं।

एमओएच ने कहा कि ये टीके प्रदाताओं के लिए बिना किसी कीमत के उपलब्ध कराए जा रहे हैं, व्यक्तियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि प्रदाता उनसे वैक्सीन की लागत के लिए कोई शुल्क नहीं ले। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इच्छुक लोग 18 जून से सीधे प्रदाताओं से संपर्क कर सकते हैं और टीके प्राप्त कर सकते हैं।

सिंगापुर द्वारा खरीदा गया सिनोवैक वैक्सीन का पहला बैच फरवरी में आया था, और एमओएच ने इस महीने की शुरूआत में कहा था कि सिनोवैक को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित किए जाने के बाद विशेष पहुंच मार्ग के तहत सिंगापुर में इसे दिया जा सकता है।

चूंकि सिनोवैक कोरोनावैक कोविड 19 वैक्सीन अपंजीकृत बनी हुई है और सिंगापुर में महामारी विशेष पहुंच मार्ग के तहत उपयोग के लिए स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (एचएसए) द्वारा अधिकृत नहीं है, इसलिए इसे केवल एसएआर ढांचे के तहत प्रदान किया जा सकता है, और एमओएच के अनुसार, राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के लिए वैक्सीन इंजरी को वित्तीय सहायता कार्यक्रम (वीआईएफएपी) के तहत कवर किया गया है।

एमओएच ने कहा कि जो व्यक्ति फिर भी एसएआर ढांचे के तहत सिनोवैक कोरोनावैक टीकाकरण प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें अपने डॉक्टरों के साथ चयनित निजी स्वास्थ्य संस्थानों में सिनोवैक कोरोनावैक वैक्सीन के उपयोग के जोखिमों और लाभों पर चर्चा करनी होगी, और संयुक्त रूप से एक सूचित निर्णय लेना होगा।

बुधवार को, सिंगापुर ने स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड 19 संक्रमण के 19 नए मामले और पांच बाहर से आए मामले दर्ज किए, जिससे मामलों की कुल संख्या बढ़कर 62,339 हो गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vietnam success on vaccine front to help it steer clear of old foe China
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vietnam, success, vaccine, front, help, steer clear, old foe, china, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved