• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वॉशिंगटन में सिख उबर ड्राइवर नस्लभेद का शिकार,पुलिस ने आरोपी को जमानत पर छोड़ा

Victim of Sikh Uber driver racist in Washington, police released the accused on bail - World News in Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिका में सिख भारतीयों पर नस्लभेदी टिप्पणी और हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे। वॉशिंगटन में सिख उबर ड्राइवर को पैसेंजर ने नस्लभेदी गालियां दी और उसके बदसलूकी की। एफबीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 के बाद से सिख विरोधी घृणित अपराधों में 200 फीसदी की वृद्धि हुई है।

द अमेरिकन बाजार ने द बेलिंघम हेराल्ड के हवाले से रिपोर्ट में के अनुसार घटना 5 दिसंबर को वॉशिंगटन के तटीय शहर बेलिंघम में घटी, जब सिख ड्राइवर ने ग्रिफिन लेवी सेयर्स को अपनी कार में बैठाया। ड्राइवर ने उसी दिन बेलिंघम पुलिस को फोन कॉल की और बताया कि उसके पैसेंजर ने उस पर हमला किया है।

इसके बाद पुलिस ने 22 वर्षीय सेयर्स को गिरफ्तार किया। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार उसे अगले दिन 13,000 डॉलर की जमानत पर छोड़ दिया गया। ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि कुछ खरीदारी करने के लिए सेयर्स ने कैब ली और फिर वह वापस लौट आया। यह वह समय था, जब उसने ड्राइवर को अपमानित करना शुरू कर दिया। आरोपी ने ड्राइवर का गला भी पकड़ लिया। सेयर्स ने ड्राइवर पर जातीयता से संबंधित नस्लीय टिप्पणी भी की।

ड्राइवर किसी तरह कैब से बाहर निकलने में कामयाब रहा और उसने पुलिस को फोन किया। इसके बाद पुलिस पहुंची और घटनास्थल के पास से ही उसे गिरफ्तार कर लिया। पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में यहूदियों और मुसलमानों के बाद सिखों को देश के तीसरे सबसे बड़े लक्षित समूहों के रूप में पहचाना गया है। एफबीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 के बाद से सिख विरोधी घृणित अपराधों में 200 फीसदी की वृद्धि हुई है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Victim of Sikh Uber driver racist in Washington, police released the accused on bail
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: washington, sikh uber driver, उबर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved