• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका कोरोना वायरस से लडने के लिए भारत सहित 64 देशों को देगा 13 अरब रुपए

US will give 13 billion rupees to 64 countries including India to fight the corona virus - World News in Hindi

न्यूयार्क। अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढाता ही जा रहा है। यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख पार कर गई है। हालांकि वैश्विक महामारी से जूझ रहे अमेरिका ने शुक्रवार को दूसरे देशों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया और आर्थिक सहायता के लिए एक बड़ा ऐलान कर दिया। उसने भारत समेत कुल 64 देशों को 13 अरब रुपए मदद देने का एलान किया। इसमें भारत को 20 करोड़ रुपए की मदद भी शामिल है।
इससे पहले दुनिया के इस शक्तिशाली देश ने मौजूदा समय में अमेरिकी इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा कर दी । कोरोना से लड़ने के लिए $2 ट्रिलियन की सहायता राशि को सदन से पास करवाने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंजूरी भी मिल गई।
अमेरिका इस राशि से अपने देश के नागरिकों और स्वास्थ्य व्यवस्था और तंत्र को मजबूती प्रदान और कोरोना से जंग में इस्तेमाल करेगा।
चीन के वुहान से फैली इस महामारी ने यूरोपीय देशों को सबसे अधिक नुकसान इटली और स्पेन को हुआ है। वहीं अमेरिका में इसके मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 1500 से अधिक हो चुकी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US will give 13 billion rupees to 64 countries including India to fight the corona virus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us, 13 billion rupees to 64 countries, india, corona virus, covid-19, us president donald trump, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved