• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अजहर को आतंकवादी घोषित करने पर US ने दी यह प्रतिक्रिया, पाक को कहा...

संयुक्त राष्ट्र। अमेरिका ने पाकिस्तानी आतंकवादी मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र 1267 आईएसआईएल और अल कायदा प्रतिबंध सूची में शामिल करने के संयुक्त राष्ट्र के फैसले का स्वागत किया है। संयुक्त राष्ट्र में यूएस मिशन के एक प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा कि संयुक्त राज्य मसूद अजहर को यूएन 1267 आईएसआईएल और अलकायदा प्रतिबंध सूची में जोड़े जाने का स्वागत करता है।

बयान के अनुसार, इसके लिए संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य देशों को अजहर की संपत्तियों को जब्त करने, उसके यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत। उम्मीद है कि सभी देश इनका पालन करेंगे। बयान के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित आतंकवादी संगठन है और इसके संस्थापक और प्रमुख नेता के तौर पर अजहर स्पष्ट रूप से संयुक्त राष्ट्र के इन मापदंडों के अंतर्गत आता है।

बयान में आगे लिखा है, जैश कई आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार है और क्षेत्रीय स्थिरता और शांति के लिए गंभीर खतरा है। हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान में जताई गई प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं कि पाकिस्तान, अपने भविष्य के लिए, अपनी जमीन से उग्रवादी और आतंकवादी संगठनों का संचालन नहीं होने देगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US welcomes UN designating Masood Azhar as terrorist, know reaction for Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us, usa, america, un, masood azhar, terrorist, pakistan, jaish e mohammad, pulwama attack, united nations, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved