• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए वैक्सीन की अनिवार्यता समाप्त करेगा अमेरिका

US to end vaccine requirement for international travelers - World News in Hindi

वॉशिंगटन | अमेरिकी प्रशासन ने घोषणा की कि वह 11 मई को संघीय कर्मचारियों, अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों और ठेकेदारों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की आवश्यकताओं को समाप्त कर देगा। उसी दिन महामारी के लिए लागू सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल भी समाप्त हो जाएगा। व्हाइट हाउस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) और डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) ने भी अलग से घोषणा की कि वे शुरुआत में शिक्षकों, सीएमएस-प्रमाणित स्वास्थ्य संस्थानों और सीमा पर कुछ गैर-नागरिकों के लिए टीकाकरण अनिवार्यता समाप्त की जाएगी।

बयान में कहा गया है, संघीय सरकार ने अपने कार्यबल की आवश्यकताओं को इस तरह से सफलतापूर्वक लागू किया कि टीकाकरण 98 प्रतिशत पर पहुंच चुका है यानी उन कर्मचारियों को कम से कम टीके की एक खुराक लग चुकी है या जनवरी 2022 तक टीकाकरण से छूट के उनके आवेदन या तो मंजूर हो चुके थे या लंबित थे।

हम वायरस के नए रूपों के प्रसार को धीमा करने के लिए ..कुछ अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए भी टीकाकरण आवश्यकताओं को लागू कर रहे हैं।

प्रशासन ने 2021 में लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा तथा कार्यस्थलों की दक्षता को बढ़ावा देने के लिए और कमजोर आबादी की रक्षा करने के लिए कोविड-19 टीकाकरण आवश्यकताओं की घोषणा की थी।

अब तक, लगभग 27 करोड़ अमेरिकियों को कम से कम कोविड का एक टीका लग चुका है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US to end vaccine requirement for international travelers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: washington, covid-19, health and human services hhs, department of homeland security dhs, american, virus, january, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved