• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नॉर्थ कोरिया की मदद की तो US ने लगाया रूस और चीन की कंपनियों पर बैन

वॉशिगटन। अमेरिका ने उत्तर कोरिया के मिसाइल और परमाणु हथियारों के कार्यक्रम को व्यापार के माध्यम से आगे बढाने में सहायत करने के लिए रूस और चीन की 10 कंपनियों और 6 व्यक्तियों पर प्रतिबंध लगाया है। अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने एक बयान जारी कर कहा है कि आज की कार्रवाई के परिणामस्वरूप 10 कंपनियों और छह व्यक्तियों के खिलाफ आर्थिक संबंधों को बाधित करने के लिए बैन किया है। यह प्योंगयांग को मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम के लिए वित्त पोषण जारी रखने की इजाजत देते है, जबकि संयुक्त राष्ट्र द्वारा सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं।

वहीं, चीन ने अमेरिका से अपील की है कि उत्तर कोरिया के मुद्दे पर पेइचिंग की कंपनियों पर लगाए गए प्रतिबंध को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। जारी एक बयान में कहा गया कि यह अस्वीकार्य है कि चीन, रूस और दूसरी जगहों के लोगों तथा कंपनियों ने उत्तर कोरिया को जन संहार करने वाले हथियारों का निर्माण करने और क्षेत्र को अस्थिर करने में मदद की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US targets Chinese, Russian entities funding North Koreas nukes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us treasury department, chinese and russian, north korea, nuclear and ballistic missile programs, united nations security council, companies and individuals, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news

Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved