• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी राज्य सीनेट ने सिख समुदाय के सम्मान में प्रस्ताव पारित किया

US state senate passes resolution in honor of Sikh community - World News in Hindi

न्यूयॉर्क | अमेरिकी राज्य यूटा में सीनेट ने सिख समुदाय के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डालते हुए एक सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव को पिछले सप्ताह पारित किया गया। इसने दुनिया भर में हेट और उत्पीड़न का सामना करने के बावजूद, मानवतावादी सेवाओं के लिए सिखों की सराहना की।

यूटा सीनेट के एक ट्वीट के अनुसार, "सीनेट ने सर्वसम्मति से एच.जे.आर (हाउस जॉइंट रेजोल्यूशन) 4 पारित किया, एक प्रस्ताव जिसमें सिख समुदाय के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला गया है। हम यूटा के सिख समुदाय के सदस्यों के साथ-साथ भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों से जुड़े हैं।"
साल्ट लेक सिटी से प्रतिनिधि एंजेला रोमेरो और सीनेटर लूज एस्कैमिला ने प्रस्ताव पेश किया था।
इसने सिख धर्म को दुनिया के सबसे बड़े धर्मो में से एक बताया, जो 'मानवता के लिए प्रेमपूर्ण सेवा' पर केंद्रित है, लेकिन इसे लंबे समय तक 'दुनिया भर में उत्पीड़न और भेदभाव' का सामना करना पड़ा।
संकल्प में कहा गया, "यूटा राज्य अपने समुदाय की विविधता को आगे बढ़ाना चाहता है और सिखों के साझा अनुभवों को मनुष्यों के समान अवसर तक पहुंच के लिए कानूनों को लागू करने के लिए, उनकी जाति के बावजूद सभी निवासियों को समृद्ध इतिहास को बेहतर ढंग से समझने, पहचानने और सराहना करने का अवसर प्रदान करता है।"
यूटा से पहले न्यू जर्सी और पेन्सिलवेनिया सहित 15 अन्य राज्यों ने सिख समुदाय को उनकी सेवा के लिए मान्यता दी है।
दिसंबर में, यूटा अपने स्कूलों के सामाजिक अध्ययन पाठ्यक्रम में सिख धर्म, सिख प्रथाओं और परंपराओं के बारे में जानकारी शामिल करने वाला अमेरिका का 15वां राज्य बन गया।
सिख धर्म दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा धर्म है और समुदाय ने नागरिक अधिकारों, राजनीति, कृषि, इंजीनियरिंग और चिकित्सा के क्षेत्र में 125 से अधिक वर्षों से अमेरिकी समाज में योगदान दिया है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US state senate passes resolution in honor of Sikh community
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: utah senate, hjr house joint resolution, angela romero, \r\nsenator luz escamilla, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved