• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी सैनिक गिरफ्तार, ISIS की मदद का आरोप

US Soldier Arrested in Hawaii, Accused of Trying to Support ISIS - World News in Hindi

लॉस एंजेलिस। अमेरिका सेना के जवान को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को सामग्री उपलब्ध कराने और प्रशिक्षण देने के कथित आरोप के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। इस अमेरिकी सैनिक इकेका एरिक कांग (34) है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हवाई न्यूज वेबसाइट के हवाले से बताया कि एफबीआई के विशेष एजेंटों और स्वात टीम ने शनिवार शाम को होनोलुलू के एक अपार्टमेंट से संदिग्ध को गिरफ्तार किया। कांग सेना में एयर ट्रैफिक कंट्रोल ऑपरेटर के तौर पर काम करता है। वह 25वीं इन्फेंटरी प्रभाग में कार्यरत है। वह 2010 में इराक में तैनात था और 2014 में अफगानिस्तान में कार्यरत था। अधिकारियों का कहना है कि अपने सैन्य करियर में कांग को लगभग 10 बार पुरस्कार मिले, जिसमें आर्मी कमेंडेशन मेडल, आर्मी अचीवमेंटल मेडल, ग्लोबल वार ऑन टेरररिज्म सर्विस मेडल और आर्मी गुड कंडक्ट मेडल शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, संघीय अदालत में दर्ज आपराधिक शिकायत के अनुसार कांग आईएस से जुड़ा हुआ है और उसने संगठन को सेना के दस्तावेज आदि उपलब्ध कराने का प्रयास किया था। होनोलुलू के एफबीआई विशेष एजेंट के प्रभारी पॉल डी डेलाकोर्ट ने बताया कि प्रशासन को लगता है कि वह इस काम में अकेले ही शामिल था? डेलाकोर्ट ने बताया, ‘‘अमेरिकी सेना और एफबीआई पिछले लगभग एक साल से कांग की जांच कर रही है।’’ कांग सोमवार दोपहर होनोलुलू की संघीय अदालत में पहली बार पेश हो सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Soldier Arrested in Hawaii, Accused of Trying to Support ISIS
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us soldier, isis, us soldier arrested in hawaii, accused of trying to support isis, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved