• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी सीनेट ने 1.4 खरब डॉलर का खर्च पैकेज किया पारित

US Senate passes $ 1.4 trillion spending package - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी सीनेट ने 1.4 खरब डॉलर वाला खर्च पैकेज पारित किया है, जो वित्तीय वर्ष के अंत तक सरकार को फंड करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक प्रतिनिधि सभा ने सीनेट को कानून भेजकर 30 सितंबर, 2020 तक संघीय सरकार के काम को जारी रखने के लिए मंगलवार को खर्च बिल को मंजूरी दी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है।

गुरुवार को पारित खर्च पैकेज अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण फंडिंग को अपने मौजूदा 1.375 अरब के स्तर पर बनाए रखेगा, जो राष्ट्रपति द्वारा जितनी मांग की गई थी। उसकी तुलना में बहुत कम है। यह अफोर्डेबल केयर एक्ट के कुछ प्रमुख करों को भी हटा देगा, जिसे कई डेमोक्रेट नेता पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की प्रमुख विधायी उपलब्धि के रूप में मानते हैं।

द्विदलीय कानून से न केवल रक्षा परिलाभ बढ़ेंगे, बल्कि घरेलू खर्च भी बढ़ेगा। इसमें तंबाकू की खरीद की उम्र 21 से बढ़ाने और बंदूक हिंसा संबंधी रिसर्च के लिए धन मुहैया कराने जैसे प्रावधान शामिल हैं। अगस्त की शुरुआत में, कांग्रेस ने एक विधेयक पारित किया था जो संघीय बजट को बढ़ाएगा और अगले 2 वर्षों के लिए ऋण सीमा को हटाएगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Senate passes $ 1.4 trillion spending package
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us senate, president donald trump, wall building fund on us-mexico border, former president barack obama, डोनाल्ड ट्रंप, बराक ओबामा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved