• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका में एक सप्ताह में 25,000 बच्चे कोविड-19 की चपेट में आए

US reports 25,000 weekly child Covid cases - World News in Hindi

वाशिंगटन । अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) और चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, 27 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिका में लगभग 25,000 बच्चे कोविड-19 से पीड़ित पाए गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि, देश में लगभग 14.9 मिलियन बच्चों ने महामारी की शुरूआत के बाद से कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इनमें से करीब 116,000 मामले पिछले चार हफ्तों में जोड़े गए हैं। वहीं 27 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह के लिए, बच्चों में कोविड-19 मामलों का हिस्सा 11.1 प्रतिशत था।

एएपी ने कहा कि, नए वैरिएंट से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए अधिक आयु-विशिष्ट डेटा एकत्र करने की आवश्यकता है।

"यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि बच्चों के स्वास्थ्य पर महामारी के तत्काल प्रभाव हैं, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से हमें इस पीढ़ी के बच्चों और युवाओं के शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कल्याण पर लंबे समय तक चलने वाले प्रभावों की पहचान करने और उन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US reports 25,000 weekly child Covid cases
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us reports 25, 000 weekly child covid cases, child covid cases, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved