• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका ने दिया पाकिस्तान को झटका, 2100 करोड रुपए की मदद रोकी

US military withdraws 300 million dollar aid to Pakistan - World News in Hindi

लंदन। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित इमरान सरकार और अमेरिका के बीच दिन-ब दिन खींचतान जारी है। पिछले दिनों ही आतंकवाद के मामले पर बातचीत को लेकर दोनों देशों के बीच तकरार दिखती थी, जिसके बाद अब ट्रंप सरकार ने पाकिस्तान की आर्थिक मदद रोकने का फैसला किया है। पाकिस्तान को दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर यानी तकरीबन 2100 करोड़ रुपये की मदद पर अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने रोक लगा दी है। मदद रोकने को लेकर अमेरिका का कहना है कि ये फैसला इसलिए रोका गया कि पाकिस्तान आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल कोनी फॉकनर ने कहा है कि अमरीकी रक्षा विभाग अब इस रकम का उपयोग प्राथमिकताओं के आधार पर तय करेगा। अमेरिका का कहना है कि पाकिस्तान उन आतंकी समूहों के लिए सुरक्षित जगह बना हुआ है जो पड़ोसी देश अफगानिस्तान में पिछले कई साल से जंग छेड़े हुए है। हालांकि पाकिस्तान इस तरह के आरोप से इनकार करता है।
मदद रोकने के बाद अमरीकी अधिकारियों ने कहा कि अगर आतंकी समूहों को लेकर अगर पाकिस्तान अपना रवैया बदलता है तो उसे फिर से मदद मिल सकती है। इस साल की शुरुआत में भी अमेरिका ने पाकिस्तान को 50 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद रद्द कर दी थी। राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने नए साल के पहले दिन किए एक ट्वीट में पाकिस्तान पर झूठ बोलने और आतंकी समूहों को पनाह देने के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की थी। ट्रंप ने कहा था कि पाकिस्तान अमरीका से अरबों डॉलर की मदद लेने के बावजूद चरमपंथियों को पाल रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US military withdraws 300 million dollar aid to Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us military, 300 million dollar, pakistan, america, imran khan, donald trump, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved