• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

US Election Result : ट्रंप ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा- वोटिंग रुकवाने सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

US Election Result: Biden Backward Donald Trump in Early Trends, Thorn in Florida - World News in Hindi

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आज आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार डेमोक्रेट्स पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन काफी आगे चल रहे हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए दिख रहे हैं। एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन 238 मतों के साथ डोनाल्ड ट्रंप से आगे, ट्रंप 213 पर है।

जो बाइडन ने किया जीत का दावा

जो बाइडन ने जीत का दावा किया है। उन्होंने घोषणा की है कि "हम यह चुनाव जीतने की राह पर हैं।" वहीं रिपब्लिकन उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर डेमोक्रेट पर 'चुनावी नतीजे चुराने की कोशिश करने' का आरोप लगाया है। बाइडन द्वारा देर रात 1 बजे के ठीक पहले अपने गृह राज्य डेलावेयर में अपने समर्थकों की एक रैली में जीत का दावा करने के बाद ट्रंप ने जोर देकर कहा कि उनकी (ट्रंप) 'बड़ी जीत' होगी।


ट्रंप ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, बोले- वोटिंग रुकवाने कोर्ट जाएंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बुधवार सुबह जीत का दावा किया, जबकि वोटों की गिनती अभी भी अधूरी थी और उन्होंने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह वोटिंग रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। व्हाइट हाउस में बुधवार को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, यह अमेरिकी जनता के साथ धोखा है। यह हमारे देश के लिए शर्मनाक है।

उन्होंने कहा, हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। हम चाहते हैं कि सभी वोटिंग रुक जाए। हम नहीं चाहते कि वे सुबह चार बजे के बैलेंस को अपनी लिस्ट में जोड़ें। ट्रंप संभवत: 'वोटिंग' के बजाय वोटों की गिनती की चल रही प्रक्रिया का उल्लेख कर रहे थे, क्योंकि मंगलवार रात को मतदान समाप्त हो गया।

उन्होंने कहा, जहां तक मेरा सवाल है, हम पहले ही जीत चुके हैं। इससे पहले ट्रंप ने 'बड़ी जीत' के बारे में ट्वीट किया था, जिसके जवाब में उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन ने ट्वीट किया, "मैं या ट्रंप घोषित नहीं कर सकते कि कौन जीता। यह जनता तय करेगी।

यहां तक कि ट्रंप के एक सलाहकार, न्यूजर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी ने राष्ट्रपति के बयान की आलोचना करते हुए कहा, यह एक बुरा रणनीतिक निर्णय है। यह एक बुरा राजनीतिक निर्णय है।

ट्रंप ने बुधवार सुबह को संबोधन में कहा, हम एक बड़े जश्न के लिए तैयार थे। हम सब कुछ जीत रहे थे और अचानक ही इसे रद्द करना पड़ा। यह स्पष्ट नहीं है कि उनके आरोप का टारगेट कौन है, क्योंकि अधिकारी अभी भी अधिकांश राज्यों में वोटों की गिनती की प्रक्रिया में थे, भले ही मीडिया ने कुछ वोटों की संख्या के आधार पर विजेताओं की घोषणा कर दी, जिनके नतीजे आने अभी भी लंबित हैं।

इससे पहले, बइडन ने वर्चुअल रूप से जीत की घोषणा करते हुए कहा, हम चुनाव जीतने जा रहे हैं। उन्होंने समर्थकों से कहा, मैं आज रात आपको यहां यह बताने के लिए हूं कि हम चुनाव जीतने की राह पर हैं। मैं चुनाव परिणाम को लेकर आशावादी हूं।

उन्होंने कहा कि यह तब तक खत्म नहीं होता जब तक कि हर मतपत्र की गिनती नहीं हो जाती। इस बीच ट्रंप ने कहा, "लाखों और लाखों लोगों ने हमें वोट दिया लेकिन कुछ बेहद दुखी लोगों का एक समूह है जो लोगों के मताधिकार के साथ खिलवाड़ कर रहा है।"

उन्होंने नार्थ कैरोलाइना, जॉर्जिया, पेन्सिलवेनिया में अपनी जीत का दावा किया, जबकि वोटिंग अभी चल ही रही थी। हालांकि, ट्रंप ने दो महत्वपूर्ण राज्यों फ्लोरिडा और टेक्सास को जीत लिया है। तड़के 3 बजे एनबीसी और सीबीसी ने ट्रंप के 213 के मुकाबले बाइडन को 220 इलेक्टोरल कॉलेड वोटों से जीतते दिखाया, जबकि मतगणना जारी थी। जीत के लिए 270 वोटों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Election Result: Biden Backward Donald Trump in Early Trends, Thorn in Florida
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us election result, biden backward, donald trump, early trends, thorn in florida, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved