• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका ने 3 अधिकारियों को वीजा देने से इनकार किया : पाकिस्तानी विदेश मंत्री

US denies visa to 3 officials: Pakistani Foreign Minister - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पुष्टि की है कि अमेरिका से निर्वासित लोगों के प्रत्यावर्तन संबंधी विवाद के कारण अमेरिका ने पाकिस्तान के तीन वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों पर वीजा प्रतिबंध लगा दिया है।


डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने मंगलवार को नेशनल असेंबली की विदेशी मामलों की स्टेंडिंग कमेटी को बताया कि गृह मंत्रालय के तीन अधिकारियों पर अमेरिका ने वीजा प्रतिबंध लगाए हैं।


कुरैशी ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन 70 से ज्यादा पाकिस्तानी लोगों का निर्वासित करना चाहता था, लेकिन सरकार ने उनसे कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा।


अमेरिका पिछले 18 महीनों में 100 से ज्यादा पाकिस्तानी लोगों को निर्वासित कर चुका है, जिन सभी को पाकिस्तान ने वापस स्वीकार कर लिया है। यह पहली बार है कि पाकिस्तानी प्रशासन निर्वासितों की प्रमाणिकता के सत्यापन पर जोर दे रहा है।


विदेश मंत्रालय ने हालांकि स्पष्ट किया कि सामान्य रूप से अमेरिकी सरकार ने पाकिस्तानी नागरिकों पर कोई वीजा प्रतिबंध नहीं लगाया है। इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास योग्य आवेदकों को लगातार वीजा दे रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US denies visa to 3 officials: Pakistani Foreign Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us usa washington pakistan islamabad denies visa pakistani foreign minister shah mahmood quereshi america visa national assembly, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved