• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी रोग नियंत्रण केंद्र ने महामारी के फैलाव का विश्लेषण किया

US Centers for Disease Control Analyzes Epidemic - World News in Hindi

बीजिंग। अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र की वेबसाइट पर हाल में अमेरिका में कोविड-19 महामारी के फैलाव की विश्लेषण रिपोर्ट जारी की गई, जो इस केंद्र की वरिष्ठ उप प्रमुख ऐनी शुशत आदि विशेषज्ञों ने लिखी है। रिपोर्ट के अनुसार यात्रियों के लगातार आने, बड़े पैमाने पर इकट्ठा होने, रोकथाम के कम होने और जांच के अपर्याप्त होने से वायरस अमेरिका में तेजी से फैलने लगा। हालांकि रिपोर्ट में सीधे गलती की बात नहीं कही गई, लेकिन इसमें प्रस्तुत सभी कारण अमेरिका सरकार की गलती से संबंधित हैं। पहला कारण है कि अमेरिका सरकार ने समय पर यात्रा पर प्रतिबंध नहीं लगाया, जिससे विदेशों से आने वाले मामलों की संख्या लगातार बढ़ी। दूसरा कारण है कि विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने बड़े मिलन समारोह में भाग लिया। तीसरा कारण है कि रोकथाम की कमी से वायरस नर्सिग संस्थान और अस्पताल जैसे उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों और न्यूयॉर्क जैसे घनी आबादी वाले इलाकों में फैलने लगा। और चौथा कारण है कि महामारी के तेज फैलाव के दौरान वायरस की जांच मुश्किल हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में महामारी के फैलाव के कारण स्पष्ट होने के बाद भविष्य में नीति अपनाने के लिए सूचना दी जाएगी। अब कोविड-19 फिर भी अमेरिका में फैल रहा है, इसकी रोकथाम के लिए लगातार प्रयास करने चाहिए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Centers for Disease Control Analyzes Epidemic
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us centers, disease, control, analyzes epidemic, coronavirus, covid 19 disease control analyzes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved