• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिका की दो टूक, आतंकी हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करे पाकिस्तान

US asks Pakistan to re arrest hafiz freed - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर वह चिंतित है और उसने पाकिस्तान से कहा कि सईद की आतंकी गतिविधियों के लिए उसे गिरफ्तार किया जाए और आरोपित किया जाए। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नौर्ट ने एक बयान में कहा, पाकिस्तान में हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर अमेरिका बहुत चिंतित है।

पाकिस्तान सरकार उसके अपराधों के लिए उसे गिरफ्तार करे और आरोपित करे। जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर इनाम घोषित कर रखा है। लेकिन उसे लाहौर उच्च न्यायालय के एक आदेश पर 10 महीने की नजरबंदी बाद गुरुवार आधी रात के बाद रिहा कर दिया गया।

अमेरिका और भारत का आरोप है कि सईद 2008 के मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था, और उसे इस वर्ष जनवरी में नजरबंद कर दिया गया था। रिहाई के बाद उसने जम्मू एवं कश्मीर की आजादी के लिए जिहाद जारी रखने का संकल्प लिया है। सईद ने अपने समर्थकों से कहा, जिस तरह से मैं आज आजाद हुआ हूं, कश्मीर भी एक दिन आजाद होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US asks Pakistan to re arrest hafiz freed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: washington, us, lashkar e taiba, let founder, hafiz saeed, pakistan, terrorist crimes, mumbai attack mastermind, jud chief, terrorist hafiz saeed, us state department spokesperson, heather nauert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved