• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UN ने कर्मियों को बोइंग 737 मैक्स 8 से यात्रा न करने का निर्देश दिया

UN instructed personnel not to travel with Boeing 737 Max 8 - World News in Hindi

संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र ने अपने कर्मियों को बोइंग 737 मैक्स 8 से यात्रा न करने का निर्देश दिया है। यह निर्देश इसी सप्ताह इथोपियाई एयरलाइंस की एक उड़ान दुर्घटना के मद्देनजर दिया गया है जिसमें सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई थी।
संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारे सभी ट्रैवल ब्यूरो को निर्देश दिए गए हैं कि इथोपिया दुर्घटना में शामिल विमान मॉडल के किसी विमान में संयुक्त राष्ट्र कर्मियों की टिकट न बुक की जाए।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उन्होंने कहा कि यह कदम एक मानक सुरक्षा प्रक्रिया है और दुनिया के कई देशों में नागरिक उड्डयन अधिकारियों द्वारा लिए गए निर्णयों का अनुसरण करती है।


बता दें कि रविवार को इथोपियाई एयरलाइंस का बोइंग 737 मैक्स 8 विमान अदीस अबाबा से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 21 संयुक्त राष्ट्र कर्मचारी थे। वहीं, कुछ महीने पहले अक्टूबर में इंडोनेशिया में भी इसी मॉडल का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें विमान में सवार सभी 189 लोगों की मौत हुई थी।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UN instructed personnel not to travel with Boeing 737 Max 8
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: un, boeing 737 max 8, united nations spokesman stephen duzaric, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved