• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने यमन में तेज हुए संघर्षो पर जताई चिंता

UN chief Stephane Dujarric voices concern over escalation in Yemeni conflict - World News in Hindi

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा कि महासचिव ने यमन में सऊदी अरब और हौती विद्रोहियों के बीच तेज हुए संघर्ष पर बुधवार को गहरी चिंता व्यक्त की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सऊदी अरब के नेतृत्व में सैन्य गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमलों में सोमवार को सना में विद्रोहियों के कब्जे वाली सरकारी इमारत पर निशाना साधा गया। हौती विद्रोहियों ने रविवार और बुधवार को सऊदी अरब में विभिन्न जगहों को निशाना बनाकर बैलिस्टिक मिसाइलें दागी।

गुटेरेस के प्रवक्ता डुजारिक ने बयान में कहा कि महासचिव ने सभी दलों को याद दिलाया कि उन्हें नागरिकों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने सहित अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून को बनाए रखना चाहिए।

उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के संभावित उल्लंघन की जांच की जानी चाहिए और इसके जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराना चाहिए।"

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सभी पक्षों से किसी तरह की उकसावे वाली गतिविधियों से दूर रहने की अपील की। उन्होंने याद दिलाया कि समावेशी अंतर यमनी चर्चा के जरिए राजनीतिक समाधान ही संघर्ष को समाप्त करने और मौजूदा मानवीय संकट को समाप्त करने का एकमात्र तरीका है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UN chief Stephane Dujarric voices concern over escalation in Yemeni conflict
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: un chief stephane dujarric, voices concern, yemeni conflict, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved