• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेलेंस्की ने रूस के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाने का किया आह्रान

Ukrainian President Volodymyr Zelensky calls for more sanctions against Russia - World News in Hindi

कीव । पूरे यूक्रेन में रूसी मिसाइल हमलों के मद्देनजर, राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने मास्को के खिलाफ नए प्रतिबंधों का आह्रान किया है। उन्होंने यूक्रेन के घटनाक्रम पर मंगलवार को एक आपात बैठक के दौरान जी-7 नेताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका के गुट को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, "आतंक की ऐसी नई लहर के लिए रूस के लिए जिम्मेदारी की एक नई लहर होनी चाहिए। आतंकवादी राज्य को इस विचार से भी वंचित होना चाहिए कि आतंक की कोई भी लहर कुछ भी ला सकती है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "पूरे जी7 और लोकतांत्रिक दुनिया के स्तर पर, हमें जवाब देना चाहिए। जब रूस हमारे देशों के ऊर्जा क्षेत्र और ऊर्जा स्थिरता पर हमला करता है, तो हमें प्रतिबंधों के साथ इसके ऊर्जा क्षेत्र को अवरुद्ध करना चाहिए, इसकी स्थिरता को तोड़ना चाहिए।"

"रूस से तेल और गैस के निर्यात के लिए एक सख्त मूल्य सीमा की आवश्यकता है। इस तरह के कदम शांति को करीब ला सकते हैं, वे आतंकवादी राज्य को शांति के बारे में सोचने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।"

जेलेंस्की ने स्पष्ट तथ्य पर भी जोर दिया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ कोई बातचीत नहीं हो सकती है।

"वार्ता या तो रूस के किसी अन्य प्रमुख के साथ हो सकती है ताकि आतंकवादी को महत्वपूर्ण निर्णयों को प्रभावित करने का अवसर न मिले।" जोर देते हुए उन्होंने कहा, "अब एक व्यक्ति शांति को रोक रहा है और यह व्यक्ति मास्को में है।"

यूक्रेनी नेता के आह्वान पर प्रतिक्रिया देते हुए, "जी7 नेताओं ने एक संयुक्त बयान में मिसाइल हमलों की कड़ी से कड़ी निंदा की।"

यह बैठक तब हुई जब सोमवार और मंगलवार को देश भर में रूसी मिसाइलों के हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए।

कुछ 83 मिसाइलों ने सोमवार को यूक्रेन पर हमला किया - रूस द्वारा 24 फरवरी को युद्ध छेड़ने के बाद से देश में सबसे भारी बमबारी हुई है।

कीव में कई हमले हुए, पहली बार राजधानी शहर को महीनों में निशाना बनाया गया।

जेलेंस्की के अनुसार, मंगलवार को 28 और मिसाइलें दागी गईं, जिनमें से 20 को मार गिराया गया, जहां ईरानी लड़ाकू ड्रोन भी शामिल थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ukrainian President Volodymyr Zelensky calls for more sanctions against Russia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ukrainian president volodymyr zelensky, volodymyr zelensky, sanctions, russia, ukrainian president volodymyr zelensky calls for more sanctions against russia, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved