• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ईरान : दुर्घटनाग्रस्त यूक्रेनियाई विमान में सवार थे 176 लोग, सभी की मौत

तेहरान। यूक्रेन का एक बोइंग 737 विमान बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है। विमान में 176 लोग सवार थे। प्रेस टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान के इमाम खुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अली खशानी ने कहा कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) द्वारा संचालित बोइंग 737, बुधवार को रोबत करीम काउंटी के एक शहर परांड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दुर्घटना के तुरंत बाद ही विमान में आग लग गई, जिसकी वजह तकनीकी खराबी हो सकती है। खशानी ने कहा कि दुर्घटना के कारण पोर्ट पर यातायात सेवा प्रभावित नहीं हुई और सभी विमान निर्धारत समय पर उड़ान भर रहे हैं। ईरान के सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन के प्रवक्ता रजा जफरजादेह ने कहा कि मारे गए 176 लोगों में 167 यात्री और नौ क्रू के सदस्य थे। साथ ही उन्होंने कहा कि ज्यादातर यात्री ईरानी थे।

इस बीच ईरान के आपातकालीन सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कौलीवंद ने बताया कि विमान में लगी आग बुझा दी गई है, आपातकालीन सेवा के सदस्य अब शवों को एकत्र कर रहे हैं। तेहरान गवर्नर ऑफिस में आपातकालीन प्रबंधन के महानिदेशक मंसूर दाराजती ने कहा कि दुर्घटना के पीछे के कारणों की जांच के लिए जल्द ही क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। हालांकि, ईरानी सड़क और विकास मंत्रालय के अधिकारी कासिम बेनियाज ने समाचार एजेंसी इरना से कहा कि विमान के इंजन में आग लगने के बाद दुर्घटना हुई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ukrainian airplane carrying 180 passengers and crew has crashed near airport in capital, Tehran
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ukrainian airplane crashed, tehran, imam khomeini international airport, iran, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved