• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूक्रेन का आरोप: विमान को ईरानी मिसाइल ने मार गिराया, ईरान ने किया खंडन

Ukraine accuses: Iranian missile shot down, Iran denies - World News in Hindi

टोरंटो। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने कहा कि उनकी सरकार के पास यह खुफिया जानकारी है कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) की उड़ान पीएस 752 को ईरानी मिसाइल द्वारा मार गिराया गया था। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ओटावा में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा "हमें कई सूत्रों से खुफिया जानकारी मिली है, जिसमें हमारे सहयोगी और हमारे अपने खुफिया सबूत से संकेत मिलता है कि विमान को जमीन से हवा में मार करने वाली ईरानी मिसाइल द्वारा मार गिराया गया था। ऐसा हो सकता है कि यह जानबूझकर नहीं किया गया हो।"

ईरानी सरकार ने कनाडाई प्रधानमंत्री की टिप्पणियों का जवाब दिया है। प्रवक्ता अली रबेई ने एक बयान में इस बात का खंडन किया है कि विमान को मार गिराया गया था।

रबेई कहा, "ये सभी रिपोर्टे ईरान के खिलाफ एक मनोवैज्ञानिक लड़ाई है। वे सभी देश जिनके नागरिक विमान में सवार थे अपने प्रतिनिधि भेज सकते हैं और हम बोइंग से इसके प्रतिनिधि को ब्लैक बॉक्स की जांच की प्रक्रिया में शामिल होने के लिए भेजने का आग्रह करते हैं।" टड्रो ने कहा कि कनाडाई अधिकारियों का मानना है कि विमान को शायद अनजाने में मार गिराया गया होगा।

कनाडाई प्रधानमंत्री ने संवाददाताओं के इस सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया कि क्या कनाडा अमेरिका को दुर्घटना के लिए अंतिम पार्टी के रूप में जिम्मेदार मानता है क्योंकि 3 जनवरी को बगदाद में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में शीर्ष ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद तेहरान और वाशिंगटन के बीच टकराव बढ़ा है।

टड्रो ने कहा कि दुर्घटना के लिए अभी किसी पर आरोप लगाना या कोई निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिवार और सभी कनाडाई जवाब चाहते हैं। मैं भी चाहता हूं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार तब तक चैन से नहीं बैठेगी जब तक कि जवाब नहीं मिल जाता। यूआईए की फ्लाइट पीएस 752, जो तेहरान से कीव जा रही थी, में 167 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य सवार थे। बोइंग 737-800 में 63 कनाडाई नागरिक सवार थे।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ukraine accuses: Iranian missile shot down, Iran denies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: canadian prime minister justin tudrow, iranian government spokesman ali rabei, uia flight ps752, top iranian commander general qasim sulemani, justin tudrow, ali rabei, qasim sulemani, जस्टिन टड्रो, अली रबेई, कासिम सुलेमानी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved