• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटेन में उबर की चेहरे की पहचान वाली तकनीक का इस्तेमाल बंद हो : ड्राइवर्स यूनियन

Uber use of facial recognition technology in Britain should be discontinued: Drivers Union - World News in Hindi

लंदन| ब्रिटेन में एक वाहन चालक संघ ने माइक्रोसॉफ्ट से आह्वान किया है कि वह राइड-हीलिंग प्लेटफॉर्म उबर द्वारा उसकी चेहरे की पहचान वाली तकनीक के इस्तेमाल को निलंबित कर दे, क्योंकि कई ड्राइवरों को गलत तरीके से पेश किया गया है और उनके लाइसेंस को ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) की ओर से रद्द कर दिया गया है। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐप ड्राइवर्स एंड कूरियर्स यूनियन (एडीसीयू) ने असफल चेहरे की पहचान और अन्य पहचान जांच संबंधी सात मामलों की पहचान की है, जिससे ड्राइवरों को अपनी नौकरी खोनी पड़ी है और टीएफएल की ओर से उनका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई कर दी गई है।

एडीसीयू ने कहा कि उबर ब्रिटेन में संचालित रहने के लिए अपने लाइसेंस को फिर से हासिल करने को लेकर कार्यान्वित उपायों के एक पैकेज के हिस्से के रूप में एक कार्यबल इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और पहचान प्रणाली को लागू कर रही है।

वहीं उबर ने कहा है कि इसका रियल-टाइम आईडी चेक हर किसी की रक्षा एवं सुरक्षा के लिए बनाया गया है, जो सही ड्राइवर या कूरियर सुनिश्चित करते करने का काम करता है। कंपनी का कहना है कि निर्धारित अकाउंट का सही उपयोग हो और इसे सही व्यक्ति द्वारा संचालित किया जा रहा हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए रियल टाइम आईडी का उपयोग किया जा रहा है।

उबर ने अप्रैल 2020 में ब्रिटेन में रियल टाइम आईडी चेक सिस्टम लॉन्च किया था।

कंपनी का कहना है कि यह सत्यापित करता है कि चालक अकाउंट का उपयोग उन लाइसेंस प्राप्त व्यक्तियों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा नहीं किया जा सके।

उबर ने कहा कि ड्राइवर यह चुन सकते हैं कि उनकी सेल्फी फोटो-कंपेरिजन सॉफ्टवेयर द्वारा सत्यापित है या उनके मानव समीक्षकों द्वारा सत्यापित है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uber use of facial recognition technology in Britain should be discontinued: Drivers Union
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uber, use, facial recognition, technology, britain, discontinued, drivers union, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved