• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जापान में तूफान ‘जेबी’ ने दी दस्तक, 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Typhoon Jebi WARNING: Japan prepares for TRAVEL CHAOS as 600 flights gets CANCELLED - World News in Hindi

टोक्यो। जापान में पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने और भारी बारिश होने के पूर्वानुमान के बाद शक्तिशाली तूफान ‘जेबी’ के दस्तक देने के चलते मंगलवार को 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इस मौसम में प्रशांत के 21वें चक्रवाती तूफान जेबी को जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) द्वारा बेहद शक्तिशाली बताया है। दोपहर के आसपास शिकोकू द्वीप या की प्रायद्वीप पर इसके प्रचंड रूप से आने की आशंका है।

इसके चलते संभावित शक्तिशाली लहरों, बाढ़ और भूस्खलन की भी चेतावनी दी गई है, क्योंकि जेबी 25 वर्षों में सबसे श्क्तिशाली तूफान साबित हो सकता है। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके के मुताबिक, उपशहरी ट्रेनों और हाई-स्पीड रेल सेवाओं जैसे कि ओसाका-हिरोशिमा मार्ग पर संचालित होने वाली रेल सेवाओं को अनिश्चित काल तक के लिए बंद कर दिया गया है।

कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को मंगलवार को घर से काम करने की सलाह दी है। प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलों को भी अनिश्चित काल तक बंद कर दिया गया है। यूनिवर्सल स्टूडियोज ओसाका ने भी अपनी सेवाओं को बंद कर दिया है। इस गर्मी में अब तक कई तूफानों और मूसलाधार बारिश के कारण जापान में 200 लोगों की मौत हो चुकी है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Typhoon Jebi WARNING: Japan prepares for TRAVEL CHAOS as 600 flights gets CANCELLED
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: typhoon jebi warning, japan, travel chaos, 600 flights, flights cancelled, typhoon jebi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved