• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

12 जून को यहां होगी ट्रंप-किम की मुलाकात, दुनियाभर की रहेगी नजर

trump to meet kim on 12th june in singapore - World News in Hindi

वॉशिंगटन। यूएस राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन के बीच 12 जून को बहुप्रतीक्षित मुलाकात सिंगापुर में होगी। इसका ऐलान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने गुरुवार शाम को एक ट्वीट करके किया। उन्होंने बताया कि वह 12 जून को सिंगापुर में किम जोंग-उन से मुलाकात करेंगे।
इसके साथ ही अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वे दोनों मिलकर इस मुलाकात को विश्व शांति के लिए एक खास मौका बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ट्रंप ने सुझाव देते हुए ट्वीट किया था कि नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग-उन के साथ उनकी शिखर वार्ता सीमा पर उस पीस हाउस में हो सकती है, जो दोनों कोरियाई देशों को अलग करता है। हालांकि इस पर बात नहीं बनी।


अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के नेता के बीच यह पहली शिखर वार्ता होगी। ऐसे में पूरी दुनिया की नजरें इस मुलाकात पर होंगी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम ने दक्षिण कोरिया की धरती पर कदम रखा था। इसके साथ ही पिछले कई वर्षों से कोरियाई क्षेत्र में चला आ रहा तनाव काफी कम हो गया था।


यह एक ऐतिहासिक घटना थी क्योंकि इससे कुछ दिन पहले तक नॉर्थ कोरिया के लीडर साउथ कोरिया ही नहीं अमेरिका पर भी हमले की धमकी दे रहे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-trump to meet kim on 12th june in singapore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: donald trump, kim jong, singapore, america, north korea, वॉशिंगटन, यूएस, राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप, नॉर्थ कोरिया, किम जोंग उन, सिंगापुर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved